Delhi Result Live: आप पहुंची 60 सीटों के पार, दिल्ली में फिर केजरीवाल सरकार
Delhi Result Live: आप पहुंची 60 सीटों के पार, दिल्ली में फिर केजरीवाल सरकार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के साथ ही आम आदमी पार्टी (आप) ने प्रारंभिक रुझानों में बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। अभी तक के रुझान के अनुसार, आम आदमी पार्टी (आप) ने 60 से अधिक सीटों पर बढ़त बना ली है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने  आठ सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। वहीं यदि कांग्रेस की बात करें तो वह पिछली बार की तरह इस बार भी अपना खाता खोलने के लिए संघर्ष करती दिख रही है। 

वहीं कालकाजी विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी आतिशी ने 11, 300 वोटों से जीत हासिल की। वहीं शुरू में पीछे चल रहे डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी पटपड़गंज सीट से जीत दर्ज करने में सफल रहे। इसके साथ ही, राजेंद्र नगर सीट भी आप प्रत्याशी राघव चड्ढा ने 19 हजार वोटों से अधिक से जीत दर्ज की है। मतगणना सुबह 8 बजे शुरू हुई थी। दिल्ली में कुल 70 विधानसभा सीटें हैं, जिन पर कुल 672 उम्मीदवार मैदान में थे। 

आप की प्रचंड जीत के स्पष्ट संकेत मिलने पर आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा है कि दिल्ली के प्रचंड जनादेश ने स्पष्ट संदेश दिया है कि सीएम अरविंद केजरीवाल आतंकवादी नहीं बल्कि सच्चे देशभक्त हैं। संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली की सत्ता प्राप्त करने के लिए भाजपा ने पूरी जान लगा दी किन्तु इस चुनावी जंग में ‘दिल्ली का बेटा' जीत गया।

टी 20 से सन्यास ले सकते हैं डेविड वार्नर, जल्द करने वाले हैं ऐलान

NPA की डेढ़ साल की रिकॉर्ड वसूली से सरकारी बैंकों की हालत में आया सुधार

विश्व की बड़ी कंपनियां भारत में चलाना चाहती है प्राइवेट ट्रेन, RFQ निविदाएं होगी जल्द आमंत्रित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -