साधारण परिवार के आकाश ने जड़ा था रिकॉर्ड, जहीर के है फैन
साधारण परिवार के आकाश ने जड़ा था रिकॉर्ड, जहीर के है फैन
Share:

कुछ दिनों से राजस्थान के एक युवा खिलाड़ी आकाश चौधरी अपने खेल को लेकर खूब सुर्खियों में है. आकाश राजस्थान के गांव नंगला रामरतन के रहने वाले है. 15 साल के आकाश ने जयपुर में खेले गए घरेलु टी-20 मैच में मात्र 4 ओवर में बिना कोई रन दिए 10 विकेट लेकर क्रिकेट जगत में एक नया इतिहास रच दिया था. अधिकारिक टूर्नामेंट न होने की वजह से आकाश का ये रिकॉर्ड दर्ज तो नहीं हो पाया लेकिन उन्होंने क्रिकेट जगत में इस सफलता को हासिल करके एक नया मुकाम पा लिया है. बचपन से ही आकाश भारतीय टीम के पूर्व धुरंधर गेंदबाज जहीर खान के फैन है. और जहीर खान का खेल देखकर ही आकाश को क्रिकेट खेलने का शौक चढ़ा. आकाश ने उनके जैसे बनने के लिए खूब मेहनत की.

ये नया रिकॉर्ड बनाकर आकाश ने कहा था कि, "पहले मुझे खुद ऐसी उम्मीद नहीं थी, लेकिन जब तीन ओवर में छह विकेट चटका दिए, तब विश्वास जगा कि मैं और भी विकेट हासिल कर सकता हूं और मैंने यह कर दिखाया. मैंने अपने आपको संतुलित रखा और पूरा ध्यान अपनी गेंदबाजी पर रखा." आकाश बेहद ही साधारण परिवार से है. आकाश का बड़ा भाई अभी बीए की पढ़ाई कर रहा है और उनकी दो बहनो की शादी हो चुकी है. आकाश को क्रिकेटर बनने में परिवार का पूरा सहयोग मिल रहा है.

बाए हाथ के तेज गेंदबाज आकाश ने कुछ यु बनाया था रिकॉर्ड. पहले ओवर में आकाश ने 2 विकेट लिए फिर दूसरे और तीसरे ओवर में आकाश ने फिर 2-2 विकेट लिए. इसके बाद अपने चौथे और अंतिम ओवर में आकाश ने 4 विकेट लिए. एक और खास बात 10 विकेट हासिल करते हुए आकाश ने 1 भी रन नहीं दिए.

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

भारत-श्रीलंका टेस्ट मैच में श्रीलंकाई बैट्समैन ने की खुलेआम चीटिंग

कल मैदान में उतरते ही इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे 'पुजारा'

परेरा के डीआरएस पर छिड़ा विवाद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -