आज के ज़माने में अब भी हैं ऐसे मजदूर
आज के ज़माने में अब भी हैं ऐसे मजदूर
Share:

टेक्नोलॉजी का ज़माना हो या फिर किसी और का. लेकिन जो मजदुर होते हैं उन्हें तो हर काम अपने हाथों से ही करना होता है. चाहे कितनी भी तकनीक आ आजाये कुछ काम हाथ से ही किये जाते हैं जैसे इस वीडियो में ये शख्स कर रहा है. आप देख सकते है इस वीडियो में एक मजदुर किस तरह ईंट का पूरा बंडल अपने कंधे पर उठा कर ले जा रहा है. पहले आराम से वो ईंट को जमा लेता है, फिर सभी ईंट को एक रस्सी से बाँध कर उन्हें एक साथ कर लेता है और उसके बाद उसे अपनी पीठ पर लाद कर सीढ़ियों से चढ़कर ऊपर जाता है और जहाँ काम चल रहा है.

इतनी मेहनत एक मजदुर ही कर सकता है जिसे अपने परिवार का ख्याल रखना होता है. उन्हें खुश करने के लिए बहुत कुछ करना करते हैं ये मजदुर. लेकिन वहीँ इनकी ये मजदूरी देखकर हम कभी कभी हैरान रह जाते हैं. जहाँ हमसे दोनों हाथों में दो ईंट नहीं उठती है वहीँ ये मजदुर लोग अपने कन्धों पर दर्जन से ज्यादा ईंट एक साथ उठा कर ले जाते हैं जो वाकई हैरानी भरा है.

इस वीडियो को देखकर आप भी यही सोच में पड़ जायेनेग कई इतनी टेक्नोलॉजी आ गयी हैं तो फिर अब तक इनके लिए कुछ क्यों नहीं बना. आपको बता दे ये वीडियो यूट्यूब चैनल Top Videos ने शेयर किया है जो अक्सर ही इस तरह के वीडियो पोस्ट करते हैं.

मैकेनिकल ब्रांच वाले कुछ ऐसे लेते हैं लड़कियों की रैगिंग, उसके बाद...

सर्दियों में 'भाप' लेने से होगी कई परेशानी दूर, जानिए इस वीडियो से

छोटी-छोटी चीज़ों से इस तरह सजा सकते हैं अपने सपनो का घर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -