लगातार छठे दिन गिरा सोने का भाव, एक हफ्ते में 1600 रुपए हुआ सस्ता
लगातार छठे दिन गिरा सोने का भाव, एक हफ्ते में 1600 रुपए हुआ सस्ता
Share:

सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी आज सोमवार को सोने (Gold Price Today) में कमजोरी नजर आ रही है। जी दरअसल अमेरिकी बॉन्ड यील्ड्स और यूएस डॉलर में मजबूती से लगातार छठे दिन सोना कमजोर पाया गया है। आप सभी को बता दें कि आज यानी सोमवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर जून वायदा सोने का दाम (Gold Price) 0.44 फीसदी प्रति 10 ग्राम की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। इसी के साथ सोने की तरह चांदी भी लुढ़का है। जी दरअसल एमसीएक्स पर मई वायदा चांदी की कीमत (Silver Price) 1.23 फीसदी प्रति किग्रा फिसल गई है।

बीते छह दिनों में सोने का भाव 1,600 रुपए प्रति 10 ग्राम गिरा है। आप सभी को बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में सोने की कीमत करीब दो हफ्ते के निचले स्तर पर आ गई है। जी हाँ और स्पॉट गोल्ड 0.1 फीसदी टूटकर 1,928.08 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर आ गया, जो 7 अप्रैल के बाद निचला स्तर है। वहीं डॉलर इंडेक्स के 101.265 के स्तर पर पहुंचे से गोल्ड का रुझान घटा है। इसके अलावा अन्य कीमती धातुओं में स्पॉट सिल्वर की कीमत 0.2 फीसदी लुढ़ककर 24.10 डॉलर प्रति औंस हो गई। आपको बता दें कि आज यानी सोमवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर जून वायदा सोने का भाव 231 रुपए या 0.44 फीसदी गिरकर 52,030 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गया। वहीं अंतर्राष्ट्रीय बाजार में भी गोल्ड के दाम गिरे हैं।

जी दरअसल मई वायदा चांदी की कीमत 819 रुपए या 123 फीसदी फिसलकर 65,727 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई। इसी के साथ एक्सपर्ट्स के मुताबिक, यूएस फेडरल रिजर्व द्वारा पॉलिसी रेट बढ़ाने के ऐलान से डॉलर और बॉन्ड यील्ड्स में मजबूती आई है। हालांकि, रूस-यूक्रेन संकट की वजह से ग्लोबल स्तर पर महंगाई में बढ़ोतरी और इकोनॉमिक ग्रोथ आउटलुक स्लो होने से कीमती धातु को निचले स्तर से सपोर्ट है।

महंगा हुआ सोना तो चांदी हुई सस्ती, जानिए आज का नया भाव

मालाबार गोल्ड विज्ञापन में बिना बिंदी नजर आईं करीना, यूजर्स बोले- 'हिन्दू टारगेट क्यों'

हॉलीवुड अभिनेता नासिर को संयुक्त अरब अमीरात द्वारा गोल्डन वीजा प्रदान किया गया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -