इन राशिवालों के लिए बहुत शुभ है आज का दिन, यहाँ जानिए क्या लिखा है आपकी किस्मत में
इन राशिवालों के लिए बहुत शुभ है आज का दिन, यहाँ जानिए क्या लिखा है आपकी किस्मत में
Share:

आज के समय में लोग राशिफल देखकर दिन की शुरुआत करते हैं। ऐसे में आज हम लेकर आए हैं आज का यानी 29 नवंबर का राशिफल। 

29 नवंबर का राशिफल-

मेष - आज आप अपनी वाणी पर संयम रखें और सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। आज लोग आपको प्रोत्साहन देंगे और पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। आज मानसिक दबाव के बावजूद आपकी सेहत अच्छी रहेगी और नए कार्यों में सफलता मिलेगी।

वृषभ - आज स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें और किसी भी व्यक्ति के साथ बौद्धिक चर्चा या वाद-विवाद न कीजिएगा। आज आपके मित्र पक्ष में खड़े रहकर आपकी मदद करते नजर आएंगे और आपका आज का दिन सुख-शांतिपूर्वक बीतेगा।

मिथुन - आज आपके पारिवारिक जीवन में तनाव की स्थिति रह सकती है और आज आप अपने मार्ग दर्शन के लिए अपनी आध्यात्मिक मान्यताओं का सहारा लेंगे। आज वैवाहिक सुख के दृष्टिकोण से कुछ अनोखा उपहार मिल सकता है।

कर्क - आज अच्छे कार्य में धन खर्च होगा। निर्माण कार्य से लाभ होगा। आज मन प्रसन्न होगा और आपकी मेहनत, लगन व कार्य कुशलता को परखने के लिए काम बेहतरीन होगा। आज वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा, दिन बहुत ही शुभ है। आज आपकी आर्थिक स्थिति अनुकूल होगी।

हाथ की ये रेखाएं दिलाती हैं राजयोग, ऐसे लोग बनते हैं बड़े व्यापारी

सिंह - आज अपने उत्साह को काबू में रखें, क्योंकि ज्यादा खुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है। आज आजीविका एवं सुख के साधन जुटा पाएंगे और किसी से सहयोग की आशा नहीं करें। आज कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण आपको लाभ मिलेगा और जोखिम के कामों से बचकर रहें।

कन्या - आज आपका रुझान आध्यात्म की तरफ रहेगा और धन लाभ की संभावना है। आज व्यर्थ के खर्चों से बचने की कोशिश करें और जीवनसाथी के साथ सम्बन्ध सामान्य रहेंगे। यात्रा संभव है। कारोबार में लापरवाही ना करें। आज बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। आज अपने प्यार, मोहब्बत का इजहार करिये जवाब हां ही होगा।

रविवार के दिन इन उपायों को करने से प्रसन्न होंगे सूर्य देव

तुला - आज आपको कोई विशेष शुभ समाचार मिल सकता है, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। आज घरेलू समस्याएं बढ़ सकती हैं आपको परिवार अथवा साथी से राय मशवरा करके इनका निपटारा करने की कोशिश करनी चाहिए। आज धन लाभ के योग हैं और किसी महिला का सहयोग प्राप्त होगा।

वृश्चिक - आज आप तनाव से सावधान रहें क्योंकि यह आपके स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डाल सकता है। आज आप निवेश से बचिए और घरवालों के साथ कुछ खुशी के पल बिताएँ। आज आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा और जल्दबाजी में फैसले न करे। 

धनु - आज का दिन आर्थिक दृष्टिकोण से मध्यम फलदायी है और उत्साह एवं आपके चौकसी के गुण किसी भी कार्य को बेहतर रूप से संपन्न करवाने में सहायक होंगे। अपनी जिंदगी के मुद्दों को लेकर आप बहुत भावुक हो रहे हैं लेकिन फिर भी अपने दिमाग को शांत रखें।

मकर - आज अप्रत्याशित रूप से काफी खर्च हो सकता है और आप कोई ऐसी चीज खरीद सकते हैं जिसकी आपको जरुरत नही है। आज ज़्यादा तनाव महसूस कर रहे हैं, तो बच्चों के साथ अधिक समय बिताएँ। आज आपके जीवनसाथी के स्वभाव में क्रोध की मात्रा बढ़ सकती है और अप्रत्याशित धन लाभ की संभावना अधिक है।

कुंभ - आज रिश्तो को मजबूत करने की कोशिश करें और धन लाभ होगा। ध्यान रखे आज के दिन क्रोध ना करें। आज व्यापार में हानि होने की संभावनाएं बनेगी और आपके कार्यों में मुश्किलें उत्पन्न होगी।

मीन - आज आप अपने विचार और ऊर्जा को उन कामों में लगाएँ और क्रोध में किसी के साथ उग्र चर्चा न हो जाए इसका ध्यान रखें। आज वाणी और व्यवहार पर संयम रखे वह आप ही के हित में रहेगा। आज लोगों से मिले एवं उनसे सकरात्मक बातचीत करे।

मनी प्लांट से भी ज्यादा शुभ होते हैं ये 5 पौधे, घर में रखने से आता है धन ही धन

जानिए क्या होता है राहुकाल और कैसे की जाती है इसकी गणना?

शनिवार को दिख जाएं यह चीजें तो समझ लीजिये मेहरबान हैं शनिदेव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -