भारत को अनिवार्य संगरोध सूची में जोड़े आयरलैंड
भारत को अनिवार्य संगरोध सूची में जोड़े आयरलैंड
Share:

भारत को आयरलैंड की अनिवार्य संगरोध सूची में शामिल किया गया है। आयरिश सरकार द्वारा जारी बयान के अनुसार पांच देश इस सूची में शामिल हैं। पांच देश भारत, ईरान, मंगोलिया, जॉर्जिया और कोस्टा रिका हैं। भारत के संघीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार सुबह कहा कि देश भर में पिछले 24 घंटे में 4 लाख नए मामले और 3,498 संबंधित मौतें दर्ज की गईं। 4 मई को, इन पांच देशों से यात्रा करने वाले या पारगमन करने वाले लोगों को सरकार द्वारा नामित होटल में 14 दिन की अनिवार्य संगरोध को पूरा करना होगा।

वही अनिवार्य संगरोध अवधि के दौरान सभी लागत यात्रियों द्वारा खुद को वहन किया जाएगा, प्रासंगिक नियमों के अनुसार पहले आयरिश सरकार द्वारा की घोषणा की। जो लोग एक निर्धारित होटल में अपने आगमन के दसवें दिन नकारात्मक परीक्षण के लिए छोड़ सकते हैं। अगर कोई नकारात्मक परीक्षण से पहले छोड़ने की कोशिश करता है तो जुर्माना लगाया जाता है। 

देश ने कोरोना के आयातित मामलों से खुद को बचाने के लिए 26 मार्च से अनिवार्य संगरोध प्रणाली लागू करना शुरू कर दिया। आयरलैंड की अनिवार्य संगरोध सूची में लगभग 71 देश और क्षेत्र हैं। इनमें अफ्रीका से 20, दक्षिण अमेरिका से 16, एशिया से 16, यूरोप से 14 और उत्तरी अमेरिका से पांच शामिल हैं।

देश कोरोना मामलों में बढ़ती वृद्धि के बीच Covid-19 टीकों के लिए शुरू हुआ अभियान

चीन के इस इलाके में आपदा में हुआ परिवर्तन, 11 लोगों की मौत अन्य घायल

WHO ने आपातकालीन उपयोग के लिए मॉडर्ना कोरोना वैक्सीन को किया सूचीबद्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -