क्या कहते हैं आज आपकी राशि के सितारे, जानिए यहाँ?

Aug 06 2020 08:22 AM
क्या कहते हैं आज आपकी राशि के सितारे, जानिए यहाँ?

आज के समय में लोग राशिफल देखकर अपने दिन की शुरुआत करते हैं. ऐसे में आज हम लेकर आए हैं आज का यानी 6 अगस्त का राशिफल..

6 अगस्त का राशिफल -


मेष- आज का दिन काम में व्यस्त रहते हुए कुछ सावाधानियां भी रखने वाली है. इसी के साथ कर्मक्षेत्र में किसी कार्य को नवीन तरीके से करने का प्रयास करने वाले उच्चाधिकारियों से सलाह अवश्य लें. आज व्यापार के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है. इसी के साथ परिवार में आर्थिक तनाव के कारण मन उदास रहेगा.


वृष- आज मन को अशांत न रखें, वरना सारे काम बिगड़ सकते हैं. आज कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को आज बॉस के हिसाब से कार्य करना होगा, क्योंकि उनका सानिध्य आपको सफलता दिलाने वाला हो सकता है. आज स्वास्थ्य में शारीरिक एवं मानसिक ऊर्जा बनी रहेगी, जिसके चलते स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.


मिथुन- आज दूसरों के प्रति मन में द्वेश की भावना न रखें. आज स्वास्थ्य का ध्यान रखें, आवश्यकता होने पर डॉक्टर से सलाह लेने में पीछे न हटें. घर की ज़रूरतों पर ध्यान देना चाहिए साथ ही घर के सभी कामों को कर ले.


कर्क- आज कर्मक्षेत्र में सहयोगियों से ताल-मेल बना कर चलना होगा साथ ही उनके बताएं गए बातों को अनदेखा न करें. आज जीवनसाथी के साथ विवाद होने की आशंका है, इसलिए उनसे वार्तालाप करते समय कठोर वाणी का प्रयोग न करें.


सिंह- आज व्यापारियों को दिन के शुरुआत में लेन-देन के प्रति अलर्ट रहना होगा, अन्यथा आर्थिक हानि का सामना करना पड़ेगा. आज हेल्थ में यदि वजन अधिक है तो बहुत देर तक खड़े होकर कार्य करना घातक हो सकता है. पिता या पिता तुल्य के स्वास्थ्य का ख्याल रखें अचानक स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है.


कन्या- आज आर्थिक मामलों में सजगता बनाकर रखनी होगी. आज ऑफिस में मानसिक रूप से पॉजिटिव रहना होगा क्योंकि स्थितियाँ कुछ मन मुताबिक नहीं दिखाई दे रही है. इसके अलावा व्यापारियों के लिए दिन धन से संबंधित चिंता लेकर आ सकता है. वहीं भूमि-भवन के क्रय-विक्रय के व्यवसाय से जुड़े हुये हैं तो मंदी के वातावरण का अनुभव करेंगे.

तुला- आज के दिन व्यापार में उतार-चढ़ाव वाली स्थिति रहेगी वहीं दूसरी ओर विरोधी पक्ष आपकी दुर्बलताओं का लाभ उठाने का प्रयास भी कर सकते हैं. आज स्वास्थ्य संबंधित छोटी-छोटी समस्याओं को अधिक न बढ़ने दें, अन्यथा दिक्कतें बड़ी हो सकती हैं. इसी के साथ सन्तान की शिक्षा एवं करियर से संबंधित शुभ सूचना प्राप्त होने की संभावनाएं दिखाई दे रही है.


वृश्चिक- आज के दिन धर्मसम्मत कार्यों में हिस्सा लेना पड़ सकता है. आज खुदरा व्यापारी बाजार की स्थिति देखकर वस्तु का संग्रह करें, अन्यथा आर्थिक नुकसान के साथ मानसिक तनाव भी होगा. आज मौसम के कारण स्वास्थ्य में दिक्कत होगी, इस राशि के बुजुर्ग व्यक्ति फेफड़ों से संबंधित दिक्कत के प्रति अलर्ट रहें. 


धनु- आज कर्मक्षेत्र में कोई नई जिम्मेदारी न उठाए नहीं तो परिस्थितियां सबके सामने शर्मिदा तक करा देंगी. आज कुटुम्ब से साथ-सहयोग मिलेगा तथा सम्पत्ति की विचारणा या चर्चा भी हो सकेगी, वर्तमान समय में पड़ोसियों से ताल-मेल बना कर रखना चाहिए. संतान की संगति पर ध्यान दें.


मकर- आज खर्चों पर निगाह रखें क्योंकि आय से अधिक व्यय हो सकता है. आज सोने-चांदी के व्यापारियों का दिन मुनाफे से भरा हो सकता है. आज आँखों की दिक्कतों से सावधान रहना होगा. 


कुंभ- आज आर्थिक स्थिति दुर्बल हो सकती है. बड़े व्यापार में अनियमित उपभोक्ता पर कड़ी दृष्टि रखें. खरीद फरोख्त करते हुए कागजी कार्रवाई पूरी रखें. भाइयों से संपत्ति मतभेद चल रहा है, तो आज शांत रहना होगा.


मीन- आज मूल स्वभाव को ध्यान में रखते हुए सभी कार्यों में एक्टिव रहना चाहिए. सेहत में जिन लोगों को थाईराइड की समस्या है उनको दवाइयों का नियमित सेवन करना चाहिए. पिता से आर्थिक सहयोग प्राप्त होगा. मित्रों को समय देना पड़ सकता है.

Paradip Port ट्रस्ट में इन पदों पर निकली भर्तियां, स्नातक पास करें आवेदन

सलाहकार और यंग प्रोफेशनल के पदों निकली भर्तियां, मिलेगा आकर्षक वेतन

MIB Delhi: क्षेत्रीय अधिकारी के पदों पर निकली वैकेंसी, वेतन 209200 रु