जानिए क्या कहते हैं आज आपकी राशि के सितारे

May 24 2020 07:00 AM
जानिए क्या कहते हैं आज आपकी राशि के सितारे

आज के समय में लोग राशिफल देखते हैं और उसके बाद दिन की शुरुआत करते हैं. ऐसे में आज हम लेकर आए हैं आज का यानी 24 मई का राशिफल.

मेष - आज दूसरों के लिए ख़राब नीयत रखना मानसिक तनाव को जन्म दे सकता है. आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें. आपको आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता है. आपको पहली नज़र में किसी से प्यार हो सकता है और अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएँ.

वृषभ राशि - आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा. ज़रूरत के वक़्त आपको दोस्तों का सहयोग मिलेगा. अगर आप लंबे समय से अपने जीवन में किसी रोचक चीज़ के होने का इंतज़ार कर रहे हैं, तो निश्चय ही आपको उसके संकेत दिखाई देने लगेंगे.

मिथुन राशि – अगर आप सूझ-बूझ से काम लें, तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं.  रोमांस में अपने दिमाग़ का उपयोग भी करें, क्योंकि प्यार हमेशा अन्धा होता है. नए विचारों और आइडिया को जाँचने का बेहतरीन वक़्त है.

कर्क राशि – आज मज़बूती और निडरता का गुण आपकी मानसिक क्षमताओं में इज़ाफ़ा करेगा. इसी के साथ दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें और जिन्हें आप चाहते हैं, उनके साथ उपहारों का लेन-देन करने के लिए अच्छा दिन है. आज निजी मसले नियन्त्रण में रहेंगे. 

सिंह राशि – आज परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों को तरजीह दें और उनके सुख-दुःख के भागीदार बने. आज आप जिस प्रतियोगिता में भी क़दम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा.

कन्या राशि – आज शादी लायक़ युवाओं का रिश्ता तय हो सकता है. इसी के साथ आप लम्बे समय से दफ़्तर में किसी से बात करना चाह रहे थे. आज ऐसा होना मुमकिन है. आज ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं.

तुला राशि – आज कोई भी औषधि लेने से पहले चिकित्सक की सलाह लें, नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं. आज के दिन दोस्ती में दरार पड़ने की आशंका है. आज अपनी कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए नयी तकनीकों का सहारा लें. भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे.

वृश्चिक राशि – आज मनोरंजन और सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से ज़्यादा वक़्त न ख़र्च करें. इसी के साथ आपका अड़ियल स्वभाव आपके माता-पिता का चैन छीन सकता है. आपका प्रिय आज कुछ खीझा हुआ महसूस कर सकता है, जो आपके दिमाग़ पर दबाव और बढ़ा देगा. 

धनु राशि – आज ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी. आज अपने नज़रिए को दूसरों पर न थोपें- विवाद से बचने के लिए दूसरों की बातें भी ग़ौर से सुनें. आज प्यार-मोहब्बत के लिहाज़ से दिन थोड़ा मुश्किल रहेगा. 

मकर राशि – आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें. मुमकिन है कि आपके आँसुओं को पोंछने के लिए कोई ख़ास दोस्त आगे आए और आज आपके बॉस का बढ़िया मिज़ाज पूरे कार्यालय के माहौल को अच्छा बना देगा.

कुंभ राशि – परिवार में आप एक संधि कराने वाले दूत का दायित्व निभाएंगे. आज सबकी परेशानियों पर ग़ौर करें, जिससे समस्याओं पर समय रहते क़ाबू पाया जा सके. आज आप कोई दिल टूटने से बचा सकते हैं. कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी.

मीन राशि – आज सेहत पर ग़ौर करने की ज़रूरत है. आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं. आपका जीवनसाथी रोज़ाना की ज़रूरतों को पूरा करने से अपने हाथ पीछे खींच सकता है, जिसके चलते आपका मन उदास होने की संभावना है.

कैसा रहेगा आज आपका दिन, जानिए आज का राशिफल

आज बहुत खुशनुमा है इन राशिवालों का दिन

कैसा है आपका आज का दिन, जानिए कहीं कोई खतरा तो नहीं