यहाँ जानिए आज कैसा रहने वाला है आपका दिन
यहाँ जानिए आज कैसा रहने वाला है आपका दिन
Share:

आजकल लोग राशिफल देखकर दिन की शुरुआत करते हैं. ऐसे में आज हम लेकर आए हैं आज का यानी 2 जुलाई का राशिफल.

2 जुलाई का राशिफल -

मेष- आज के दिन मानसिक व शारीरिक स्थिति सामान्य रहने वाली है. आज विद्यार्थी वर्ग स्टर्डी को लेकर गंभीर रहेंगे, और अपने सब्जेक्ट की डीप स्टर्डी करें. आज सेहत की बात करें तो गर्भवती महिलाओं को अपना खास ध्यान रखना चाहिए. माता-पिता का आपसी विवाद होने की आशंका है, पारिवारिक सौहार्द बनाने के लिए प्रयास करने होंगे.


वृष- आज के दिन धार्मिक विषयों पर मनन-चिन्तन करेंगे. आज काम के दबाव के बावजूद भी आप प्रसन्न रहेंगे. आज परिवार में बातों को अपने बड़ों के सामने रखें. बातों को प्राथमिकता मिलेगी. 


मिथुन- आज के दिन विरोधियों को लेकर सतर्क रहना होगा. आज व्यापारी वर्ग आर्थिक गिरावट को देखकर चिंतित रहेंगें. जो स्टूडेंट्स ऑनलाइन स्टर्डी कर रहें है वे अपनी स्टर्डी में किसी प्रकार की उपलब्धि प्राप्त कर सकते हैं. आज स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, लेकिन स्वच्छता का ध्यान रखें. 


कर्क- आज के दिन का आरम्भ अच्छा होगा. फोन पर रिश्तेदारों और मित्रों से बात कर मन प्रसन्नचित रहेगा. आज ऑफिस में काम करते समय होने वाली गलतियों पर निगाह रखनी चाहिए, और टीम को स्किल करने के लिए प्लानिंग भी करनी होगी. आज खान -पान में नियंत्रण रखने के साथ-साथ आपको व्यायाम पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है. परिवार के सभी लोगों को आनंद लेना होगा घर में कोई मनोरंजन भी कर सकते हैं.


सिंह- आज के दिन दिमाग में कई तरह के सवाल उठेगें जिसका हल आपको स्वयं खोजना है, इसलिए कुछ समय प्रभु के सामने बैठे और प्रभु को ध्यान करें. आज व्यापारियों को धन का निवेश बिना सोच विचार कर करना नुकसान पहुँचाएगा. स्वास्थ्य में आंखों से संबंधित दिक्कतें परेशान कर सकती है. आज परिवार के लोगों का आपके प्रति बदला व्यवहार परेशान कर सकता है.


कन्या- आज के दिन मन अशांत रहने वाला है साथ ही महत्वपूर्ण फैसले लेने में मुश्किलें आ सकती हैं. आज व्यापार से संबंधित कोई समस्या चल रहीं है तो उन समस्याओं का हल निकालने में सफल रहेंगे. आज सेहत में किसी भी तरह की लापरवाही आपको नुकसान पहुंचाएगी, इस ओर सचेत रहें. 


तुला- आज के दिन मन में जीवन के प्रति सकारात्मक भाव रहेगा,  इसलिए विपरीत परिस्थितियों को भी अनुकूल कर पाने में आप सफल रहेंगे. आज व्यापारियों के लिए आर्थिक दृष्टि से दिन शुभ नहीं है इसलिए हो सके तो धन के लेन-देन में सतर्कता बरतें. आज सेहत की समस्याओं से घिरे रह सकते हैं. 


वृश्चिक- आज के दिन मन में संदेह की भावना उत्पन्न हो सकती है वहीं आपकी इच्छित मनोकामनाएं कुछ हद तक पूर्ण होती नजर आएंगी. आज करियर के मामले में दिन भाग्यशाली है, साथ ही सहयोगी भी आपका भरपूर साथ देंगे. आज सेहत की बात करें तो साफ-सफाई का विशेष ध्यान दें चाहे वह शरीर हो या फिर घर दोनों की क्लीनींग वर्तमान समय के लिए आवश्यक है.


धनु- आज के दिन धर्म-कर्म के प्रति अपनी आस्था मजबूत रखें तभी मन में जो अनावश्यक तनाव है उससे दूर हो पाएंगे. आज अपने भीतर की आवाज सुनने का प्रयास करना चाहिए, उसकी मदद से आप किसी भी कार्य को बिना द्वंद्व के कर पाने में सफल हो सकेगें. आज परिवार में सभी के साथ आपका अच्छा व्यवहार रहेगा, जिससे की घर के बड़े-बुजुर्ग आपकी सराहना करेंगे.


मकर- आज के दिन दूसरों से मन की बात कहने में संकोच न करें. जब तक अपनी बात या परेशानी किसी से नहीं कहेंगे तो वह आपकी मदद नहीं कर पाएंगे. आज विद्यार्थी वर्ग शिक्षा में काफी अच्छा प्रदर्शन करेंगे. ऑनलाइन कोर्स आदि करने  के लिए समय उपयुक्त चल रहा है. 


कुम्भ- आज  के दिन सम्मान में कमी हो सकती है लेकिन इसे लेकर मन में कोई तनाव न रखें. आज बिजनेस से जुड़े लोगों के लिये फ़ाइनेंशियल मामलों के रूप से दिन अनुकूल नहीं है. आज महिलाओं को अपने फ्री टाईम में घर को सुसज्जित करने के लिए वेस्ट मटेरियल से क्राफ्ट आदि बनाना चाहिए.


मीन- आज का दिन आर्थिक दृष्टि से अनुकूल रहने वाला है. आज व्यापारियों को अपने ग्राहकों से ताल-मेल बना कर चलना होगा अन्यथा विवाद हो सकता है. आज माता की बात को बिलकुल न टाले उनकी बातों को प्राथमिकता दें. बच्चों के साथ काफी अच्छा समय बितायेंगे.

आज इस एक राशि को मिल सकती है बड़ी अच्छी खबर, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

आज का दिन इन राशि वालों के लिए होगा दुखदाई, ऐसा होगा आज का राशिफल

कुछ इस तरह होगी आज आपके दिन की शुरुआत, जानें क्या कहता है आज का राशिफल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -