इन राशि वालों के लिए बड़ा ही शुभ है आज का दिन, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल
इन राशि वालों के लिए बड़ा ही शुभ है आज का दिन, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल
Share:

अधिकांश व्यक्ति अपने दिन की शुरुआत सकारात्मक सोच और राशिफल के साथ करता है. तो चलिए जानते है आज यानी 8 जुलाई 2020 का राशिफल.....

मेष: आज व्यापार में प्रगति से आपको काफी हर्ष होगा. वैवाहिक जीवन भी आज आनन्ददायक बीतेगा. विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा महसूस होगा. सायंकाल से रात्रि तक पत्नी व बच्चों के साथ आस-पास की यात्रा का योग है. घूमने-फिरने के दौरान भी कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है.

वृषभ: राशि स्वामी शुक्र की अपने भाव में स्थिति और चन्द्रमा का मकर राशि पर संचार आश्चर्य और मनःसंतोष का देने वाला है. किसी बहुप्रतीक्षित शुभ परिणाम से भी हर्ष होगा. रात्रि का समय प्रियदर्शन-हास्य विनोद में व्यतीत होगा, जिससे आपके दिमाग को भी रिलेक्स मिलेगा. 

मिथुन: राशि आधिपति बुध प्रथम भाव में तथा चन्द्रमा मकर राशि का है. फलस्वरूप आज जो भी काम आप करेंगे सरलता से बन जाएगा. व्यर्थ के कार्यों में समय बर्बाद न करें. खर्च में कटौती करना बहुत आवश्यक है. 

कर्क: राशि से षष्ठम शत्रु भाव में धनु राशि का गुरु और सप्तम भाव में चन्द्रमा आज सर्वत्र विजय, विभूति, सफलता देने वाला है. पराक्रम वृद्धि से शत्रुओं का मनोबल गिरेगा. बच्चे खेलकूद में तो पत्नी हास्य रस में विभोर रहेगी. दूसरों की मदद करने से सकून मिलेगा.

सिंह: राशि का स्वामी सूर्य एकादश लाभ भाव में तथा अष्टम भाव में चन्द्रमा है. इनसे सांसारिक सुख भोग, सम्मान वृद्धि, भाग्य विकास का सुयोग तो चल ही रहा है, नई खोजों में भी रुचि बढ़ेगी. पुराने मित्रों के मिलने से नई आशाओं का संचार होगा और घर में उत्सव जैसा माहौल बनेगा. 

कन्या: आज किसी प्रिय व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रहेंगे. काम का भार भी आज कुछ ज्यादा अनुभव करेंगे. अपने जूनियर्स से काम निकालने के लिए प्यार से काम निकालना होगा. घर में भी सुमती से वातावरण हल्का फुल्का बनाए रखें, खुशी-खुशी काम बनेंगे. 

तुला: आज का दिन मिलाजुला प्रभाव रखेगा. किसी भी मामले में फैसला जल्दबाजी में न करें. व्यक्तिगत मतभेदों को व्यवसायिक मामलों के बीच में लाने से हानि हो सकती है. 

वृश्चिक: आज आपकी अपने साथियों के बीच लोकप्रियता बढ़ेगी. किसी राजनयिक से निकटता व दोस्ती होगी और उसके अनुभव का लाभ भी आपको होगा. विद्यार्थियों को सलाह है कि अपना अधिक से अधिक समय अध्ययन में लगाएं. सायंकाल से लेकर रात्रि का समय पाठ पूजा व किसी धार्मिक अनुष्ठान में व्यतीत होगा.

धनु: आज आपके विरोधी परास्त होंगे. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. राजनीतिक सहयोग भी मिलेगा किन्तु वाणी पर संयम रखें. रुपये पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें. सायंकाल से लेकर रात्रि पर्यन्त तक प्रणय संबंध प्रगाढ़ होंगे. यात्रा में सावधानी रखें. 

मकर: आज आपको कोई उपहार या सम्मान का लाभ मिलेगा. कोई पुरानी महिला मित्र से अकस्मात् धन लाभ का हर्ष हो सकता है. रोजी-रोजगार की दिशा में भी सफलता मिलेगी. सायंकाल से लेकर रात्रि तक यात्रा का योग है. 

कुंभ: राशि का स्वामी शनि उदय हो चुका है. द्वादश-व्यय में चन्द्रमा संतान पक्ष से हर्ष और लक्ष्मी की बड़ी मात्रा में प्राप्ति से कोष वृद्धि कारक है. अपनी उत्तम कार्यशैली व मृदु व्यवहार का आज भी आपको लाभ मिलेगा.

मीन: आज सुबह से ही भागदौड़ रहेगी. किसी मंगलमय या धार्मिक आयोजन की व्यवस्थाओं में व्यस्त रहेंगे. पिता व उच्चाधिकारियों से शाबासी मिलेगी. सायंकाल से लेकर रात्रि देर तक जीवन साथी का सहयोग व सानिध्य मिलेगा. 

यहाँ जानिए ज्योतिष के अनुसार किस उम्र में शादी करना होता है सही

आज इन राशिवालों को उठाना पड़ सकता है कष्ट, जानें क्या है आज का राशिफल

आज जरूर पढ़े रुद्राष्टक, भोले बाबा सुन लेंगे हर विनती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -