आइए जानते हैं आज का पंचांग, राहुकाल और त्यौहार

आप सभी को बता दें कि दुनियाभर के लोगों को आज का पंचांग देखकर ही कार्यं को प्रारम्भ करना चाहिए. इसी के साथ कार्यों को प्रारम्भ करने के लिए राहुकाल का पता होना चाहिए और सभी बातों की जानकारी भी होनी चाहिए. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं आज का पंचांग, जिसे देखने के बाद आप अपने दिन की शुरुआत कर सकते हैं. आइए जानते हैं आज का पंचांग.

आज होगी कालाष्टमी. आज ही है अष्टका श्राद्ध. आज बकुलाष्टमी और सीताष्टमी साथ में हैं और सूर्य उत्तरायण. सूर्य दक्षिण गोल. शिशिर ऋतु. आज आप कोई शुभ काम करने की साेच रहे हैं तो इससे पहले यहां देखकर आप शुभ-अशुभ समय के बारे में जान सकते हैं. आज राहुकाल अपराह्न 3 बजे से सायं 4.30 बजे तक रहेगा. अभीजित मुहूर्त 11:40 से 12:15 तक रहेगा.

26, फरवरी, मंगलवार, 07 फाल्गुन (सौर) शक 1940, 14 फाल्गुन मास प्रविष्टे 2075, 20 जमादि-उस्सानी सन् हिजरी 1440, फाल्गुन कृष्ण अष्टमी सूर्योदय से पहले 5.20 बजे तक उपरांत नवमी, अनुराधा नक्षत्र रात्रि 11.45 बजे तक तदनंतर ज्येष्ठा नक्षत्र, व्याघात योग प्रात: 10.45 बजे तक पश्चात् हर्षण योग, बव करण, चंद्रमा वृश्चिक राशि में (दिन-रात).  

आज का पंचांग काफी शुभ और साक्षी है और इसी के साथ आज जो भी कार्य हो आप जल्द ही पूरा कर लीजिए. वैसे तो आज का पूरा दिन कुशल मंगल है लेकिन आज केवल 3 बजे से सायं 4.30 बजे शाम का समय थोड़ा खराब है क्योंकि वह राहुकाल है और ऐसे समय में काम ना ही किया जाए तो ही बेहतर है.

आज है बहुत शुभ दिन, जानिए पंचांग

आइए जानते हैं आज का पंचांग और कब से कब तक रहेगा राहुकाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -