यहाँ जानिए आज का पंचांग, राहुकाल और शुभ मुहूर्त

आप सभी को बता दें कि दुनिया के हर व्यक्ति को अपने दिन की शुरुआत पंचांग देखकर करनी चाहिए. ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं आज का पंचांग. आज सूर्य-चंद्रमा की स्थिति से गंड नाम का अशुभ योग बन रहा है और चित्रा नक्षत्र के कारण काण नाम का एक और अशुभ योग भी रहेगा. इसी के साथ आज आप कोई शुभ काम करने की सोच रहे हैं तो इससे पहले यहां देखकर आप शुभ-अशुभ समय के बारे में जान सकते हैं। आपको बता दें कि आज राहुकाल सुबह 09 बजे से 10 बजकर 30 मिनट तक रहेगा और इस दौरान कोई भी शुभ काम नहीं किया जाता है.

इसी के साथ आज शुभ काम करने के लिए अभीजित मुहूर्त 11:40 से 12:15 तक रहेगा और आज यायिजय योग रात्रि 10 बजकर 46 मिनट से सूर्योदय तक। सूर्य उत्तरायण। सूर्य दक्षिण गोल। शिशिर ऋतु। आप सभी को बता दें कि आज 23 फरवरी, शनिवार, 4 फाल्गुन (सौर) शक 1940, 11 फाल्गुन मास प्रविष्टे 2075, 17 जमादि-उस्सानी सन् हिजरी 1440, फाल्गुन कृष्ण चतुर्थी प्रात: 8:10 बजे तक उपरांत पंचमी रात्रि 6:13 बजे (सूर्योदय से पहले) तक तदनंतर षष्ठी, चित्रा नक्षत्र रात्रि 10.02 बजे तक तदनंतर स्वाति नक्षत्र, गण्ड योग सायं 4.23 बजे तक पश्चात वृद्धि योग, बालव करण चंद्रमा प्रात:11.26 बजे तक कन्या राशि में उपरांत तुला राशि में होने वाला है.

यह है आज का पंचांग जो ज्यादा ख़ास होने के साथ ही सही व् सत्य भी है. ऐसे में आज के पंचांग के अनुसार राहुकाल 09 बजे से 10 बजकर 30 मिनट तक है जिस दौरान आप कोई काम ना करें तो ही बेहतर है.

यहाँ जानिए आज का पंचांग, राहुकाल और शुभ मुहूर्त

जानिए आज का क्या है शुभ मुहूर्त और राहुकाल

आइए जानते हैं आज का पंचांग और क्या है राहुकाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -