यहाँ जानिए आज का पंचांग, राहुकाल और शुभ मुहूर्त

ज्योतिषों के अनुसार लोगों को अपने दिन की शुरुआत पंचांग को देखकर करना चाहिए. ऐसे में आज हम लेकर आए हैं आपके लिए आज का पंचांग. ज्योतिषों के अनुसार आज चंद्रमा दिन रात कन्या राशि पर संचार करने वाला है और आज सूर्य-चंद्रमा की स्थिति से शूल नाम का योग बन रहा है. इसी के साथ आज हस्त नक्षत्र के कारण अमृत नाम का एक और शुभ योग भी रहेगा और आज राहुकाल 11:14 AM से 12:37 PM तक रहने वाला है. कहा जा रहा है इस दौरान कोई भी शुभ काम नहीं किया जाता है और आज शुभ काम करने के लिए अभीजित मुहूर्त 11:45 से 12:22 तक रहेगा.

इसी के साथ आज संकष्टी श्री गणेश चतुर्थी व्रत है और सूर्य उत्तरायण. सूर्य दक्षिण गोल. शिशिर ऋतु. प्रात: 10.30 बजे से मध्याह्न 12 बजे तक राहुकालम्. इसी के साथ 22 फरवरी, शुक्रवार, 03 फाल्गुन (सौर) शक 1940, 10 फाल्गुन मास प्रविष्टे 2075, 16 जमादि-उस्सानी सन् हिजरी 1440, फाल्गुन कृष्ण तृतीया प्रात: 10.49 बजे तक उपरांत चतुर्थी, हस्त नक्षत्र रात्रि 12.46 बजे तक तदनंतर चित्रा नक्षत्र, शूल योग सायं 7.32 बजे तक पश्चात् गण्ड योग, विष्टि (भद्रा) करण प्रात: 10.49 बजे तक, चंद्रमा कन्या राशि में (दिन-रात). इस तरह आज का पंचांग है जो बहुत ख़ास बताया जा रहा है.

आपको बता दें कि आज का पंचांग सर्वोत्तम बताया गया है जो बहुत उपयुक्त भी माना जा रहा है. आपको बता दें कि आज का पह्सान्ग वाकई में लाभ देने वाला है और आज के समय में पंचांग का सबसे अधिकत महत्व बताया गया है.

जानिए आज का क्या है शुभ मुहूर्त और राहुकाल

आइए जानते हैं आज का पंचांग और क्या है राहुकाल

जया एकादशी: जानिए आज का शुभ-अशुभ समय और राहुकाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -