किंगफ़िशर पर बकाया है 294.57 करोड़ : AAI
किंगफ़िशर पर बकाया है 294.57 करोड़ : AAI
Share:

नई दिल्ली : मशहूर बिजनेसमैन विजय माल्या के स्वामित्व वाली कम्पनी किंगफ़िशर पर 29 फरवरी 2016 तक भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण का 294.57 करोड़ रुपए बकाया है. इस बारे में सरकार ने जानकारी पेश की है साथ ही यह भी बताया है कि उक्त मामला अभी अदालत में चल रहा है. साथ ही यह भी बता दे कि नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू ने यह कहा है कि किंगफिशर के खिलाफ 3 मामले ऐसे है जो अदालत में चल रहे है और उनपर विचार किया जा रहा है.

इस मामलों में ही बंबई उच्च न्यायालय में 294.57 करोड़ रुपए के बकाए की वसूली का मामला भी विचाराधीन है. इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि इस बकाया राशि में 121.88 करोड़ रुपए की ब्याज राशि भी शामिल है. जानकारी में ही यह बात भी सामने आई है कि यहाँ 2 मामले ऐसे भी है जोकि चेक बाउंस को लेकर विभिन्न अदालतों में विचाराधीन हैं.

जबकि इसके साथ ही मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया है कि किंगफ़िशर एयरलाइन्स पर तेल कंपनी एचपीसीएल का 31 दिसंबर 2015 तक 66.72 करोड़ रुपए बकाया था. यह भी कहा गया है कि कानून भी इन मामलों को लेकर अपना काम अच्छे तरीके से कर रहा है. उन्होंने जानकारी में यह भी बताया है कि एएआई का गो एयरलाइन्स, इंडिगो, जेट समूह, स्पाइसजेट, एयर एशिया सहित कई अन्य विमानन कंपनियों पर भी बकाया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -