31 अगस्त तक वोटर आईडी से जुड़ेगा आधार नम्बर, प्रत्येक बीएलओ को मिले निर्देश
31 अगस्त तक वोटर आईडी से जुड़ेगा आधार नम्बर, प्रत्येक बीएलओ को मिले निर्देश
Share:

उज्जैन/ब्यूरो। जिले के सभी मतदाताओं का वोटर आईडी आधार से जोड़ा जायेगा। इस हेतु भारत निर्वाचन आयोग द्वारा 31 अगस्त तक अन्तिम तिथि तय की गई है। जिले में कार्यरत 1821 बीएलओ को प्रतिदिन 30 वोटर आईडी कार्ड आधार से जोड़ने के निर्देश दिये गये हैं। कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने आज वोटर आईडी से आधार नम्बर जोड़ने के कार्य की समीक्षा की तथा जिले में अभी तक कार्य की प्रगति पर असंतोष व्यक्त किया।

 कलेक्टर ने जिले के सभी एसडीएम को कहा है कि वे निर्वाचन नामावली से जुड़े हुए प्रत्येक मतदाताओं का आधार नम्बर मतदाता सूचियों से जोड़ें। कलेक्टर ने साथ ही जिले के सभी अधिकारी-कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि वे वोटर हेल्पलाइन एप डाउनलोड कर स्वयं का एवं अपने परिवार के सदस्यों का आधार नम्बर वोटर आईडी से जोड़ें।

बैठक में जानकारी दी गई कि सभी बीएलओ गरूड़ा एप के माध्यम से मतदाताओं के आधार नम्बर वोटर आईडी से जोड़ेंगे। साथ ही व्यक्ति स्वयं वोटर हेल्पलाइन एप डाउनलोड कर वोटर लिस्ट से सम्बन्धित सभी कार्य को कर सकता है। कलेक्टर ने वोटर आईडी एप की लिंक सभी को उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं। बैठक में जिले के सभी एसडीएम वीसी के माध्यम से जुड़े थे। बैठक में निर्वाचन पर्यवेक्षक श्री रमेशचंद्र राय द्वारा अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी प्रस्तुत की गई।

गाय के साथ हुई ऐसी क्रूरता कि पढ़कर फट जाएगा कलेजा

'गुस्ताख-ए-नबी की एक ही सजा, सर तन से जुदा...', जाँच में जुटी पुलिस

300 करोड़ की लागत से बना डैम टूटने की कगार पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -