मिड डे मील का लाभ उठाने के लिए बच्चो का आधारकार्ड अनिवार्य
मिड डे मील का लाभ उठाने के लिए बच्चो का आधारकार्ड अनिवार्य
Share:

नई दिल्ली: मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा एक नोटिफेकेशन जारी किया गया है जिसमे यह साफ़ तौर पर लिखा गया है कि सरकारी स्कूल पर पढ़ने वाले बच्चो के लिए मिड डे मील के लिए आधार कार्ड होना अनिवार्य है और जिन बच्चो के पास आधार कार्ड नही होगा वो बच्चे मिड डे मील की सुविधाओ का लाभ भी नही उठा पाएंगे. विकास मंत्रालय ने आधार कार्ड बनवाने ली अंतिम तारिख 30 जून तय की है. 

केंद्र सरकार ने एक नई पहल शुरू की जिसमे वह सरकार से मिलने वाली हर सुविधाओ को आधार कार्ड से जोड़ेंगी. इसके पीछे सरकार का सरकार उद्देश्य सिर्फ फर्जीवाड़े को रोकना है बताते चले कि मिड डे मील की  योजना के ज़रिये 12 लाख स्कूलों में 12 करोड़ बच्चो को खाना खिलाया जाता है. वही सरकार अब रसोइयों के लिए भी आधार कार्ड अनिवार्य कर रही है. 

सूत्रों के हवाले से ज्ञात हुआ है कि कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है जिसमे लिखा गया है कि सरकार आधार कार्ड की आड़ में सामाजिक योजनाओं से गरीबों को लाभ नहीं पहुंचाना चाहती है. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को पहले भी निर्देश दिए थे कि आधार कार्ड न होने की वजह से किसी भी गरीब को सरकारी योजनाओं से वंचित नहीं रखा जा सकता    

एनडीए - जहां होती है जांबाज सपूतों की फ़ौज तैयार : राष्ट्रीय रक्षा दिवस विशेष

CCTV कैमरे की निगरानी में रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय

महाकाल मन्दिर की दानपेटी से 11 लाख की दानराशि प्राप्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -