51 साल की उम्र में कैंसर से जिंदगी हार गया संगीत का यह सूरमा

51 साल की उम्र में कैंसर से जिंदगी हार गया संगीत का यह सूरमा

नई दिल्ली :  बॉलीवुड में 100 से अधिक फिल्मों में संगीत देने वाले आदेश श्रीवास्तव का आज जन्मदिन है. आदेश श्रीवास्तव का जन्म 4 सितंबर 1966 को हुआ था. वह मध्यप्रदेश के जबलपुर के रहने वाले थे. इंडस्ट्री में आदेश का नाम एक सफल संगीतकार के रूप में जाना जाता है.  

आखिरकार दुल्हन बन ही गईं विवादित क्वीन कंगना

बॉलीवुड में उनकी सफलता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्हें हॉलीवुड से भी कई ऑफर आने लगे थे. आदेश ने शकीरा, एकॉन समेत कई हस्तियों के साथ गाने गाए है. यह भी बहुत कम लोगो को ही पता होगा की आदेश की पत्नी विजेता म्यूजिक कम्पोजर जोड़ी 'जतिन-ललित' की बहन हैं. 

साल 2010 में आदेश को कैंसर हो गया जिसके इलाज़ के लिए वह  अमेरिका भी गए. वह से लौटेने बाद वह 10 दिन बाद फिर बीमार पड़ गए. जिसके बाद वह 45 दिनों तक अंधेरी के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती रहे. आखिर में डॉक्टर्स ने भी उनके इलाज को लेकर हतरह खड़े कर दिए. आदेश कई दिनों तक बीमार रहे बाद में साल 2015 में अपने जन्मदिन के 4 सितंबर के अगले ही दिन 5 सितंबर को उनका निधन हो गया.

हॉट हो या ट्रेडिशनल दोनों ही लुक में कमाल लगती है यह एक्ट्रेस

- अमिताभ बच्चन ने हमेशा आदेश श्रीवास्तव को एक छोटे भाई की तरह प्यार दिया. 
- ‘बॉर्डर’ एक मशहूर फिल्म थी. जिसका बैकग्राउंड म्यूजिक स्कोर करना आसान काम नहीं था. आदेश ने ये मुश्किल काम बखूबी किया.
- राजनीति फिल्म में शास्त्रीय रागों को छूते हुए कंपोज किया गया गाना मोरा पिया मोसे बोलत नाही अब तक सुपरहिट गानों में शुमार है. इस गाने को भी आदेश ने ही कंपोज़ किया था.

ख़बरें और भी...

खुद से 14 साल छोटी एक्ट्रेस का रेप करना चाहते थे जैकी श्रॉफ..!!!

सामने आई निक और प्रियंका की अनदेखी तस्वीरें

ब्लैक एंड वाइट ड्रेस में कैटरीना ने कराया सबसे हॉट फोटोशूट

?