महाकाल मंदिर के सेवकों के लिए हैप्पीनेस
महाकाल मंदिर के सेवकों के लिए हैप्पीनेस
Share:

उज्जैन। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में आनंद मंत्रालय बनाया है। शासकीय कार्यों के संपादन के दौरान शारीरिक एवं मानसिक तनाव दूर करने एवं सेवकों के बीच तनाव रहित वातावरण तैयार करने के संदर्भ में आनंद मंत्रालय का गठन किया गया है।  इसी के अंतर्गत उज्जैन की आर्ट ऑफ लिविंग संस्था शासन के द्वारा मान्यता प्राप्त संस्था है।  

शासन एवं उक्त संस्था के संयुक्त तत्वावधान में महाकाल मंदिर के सेवकों को योग प्राणायाम ध्यान के कार्यक्रम आयोजित करने के उद्देश्य से तीन दिवसीय हैप्पीनेस कार्यक्रम 12 फरवरी को  महाकाल प्रवचन हॉल में प्रारंभ हुआ। श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के प्रशासक  अवधेश शर्मा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि मंदिर के समस्त सेवकों को सुबह और शाम उक्त संस्था के माध्यम से धनात्मक ऊर्जा का प्रवाह होने के उद्देश्य से महाकाल प्रवचन हॉल में योगए ध्यान आदि सिखाये जा रहे हैं। मंदिर में प्रात से दोपहर में कार्य करने वाले सेवकों का योगाभ्यास शाम 7 बजे से होगा और दोपहर बाद से सेवा देने वाले सेवकों का योगाभ्यास प्रात 7 बजे से होगा।  

योगाभ्यास का हैप्पीनेस शिविर रविवार 12 फरवरी को प्रात 7 बजे से प्रारंभ हो गया है।  इस प्रकार के कार्यक्रम 14 फरवरी तक महाकाल प्रवचन हॉल में प्रतिदिन सुबह और शाम आयोजित होंगे।  शिविर के माध्यम से सेवकों के शारीरिक एवं मानसिक तनाव दूर करने बौद्धिक एवं शारीरिक क्षमता में वृद्धि तथा काम की प्रवीणता में वृद्धि को सहजता से योगाभ्यास के माध्यम से सिखाया जाएगा। 

गुरुवार को ये चीजे करना पड़ सकता है महंगा

श्री कृष्ण पूरी करेगे सभी मनोकामनाये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -