केरल में चुनाव के बाद भड़की हिंसा, युवा मुस्लिम लीग के कार्यकर्ता की हुई मौत

Apr 07 2021 01:47 PM
केरल में चुनाव के बाद भड़की हिंसा,  युवा मुस्लिम लीग के कार्यकर्ता की हुई मौत

राज्य सरकार के चुनाव के बाद मंगलवार, 6 अप्रैल को कुथुपरम्बा निर्वाचन क्षेत्र में माकपा और इंडियन यूनॉन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के बाद 22 वर्षीय युवा लीग कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने कहा कि मृतक की पहचान चोकली के निवासी मंसूर के रूप में हुई थी, उसके पैर में गंभीर चोट लगी थी और उसे कोझीकोड के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था। 

सूत्रों ने बताया कि घटना के तुरंत बाद एक कथित माकपा कार्यकर्ता को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पुलिस ने कहा कि कार्यकर्ता ने बुधवार 7 अप्रैल की सुबह में दम तोड़ दिया, केरल में 74 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने मतदान किया और हालांकि मतदान स्वयं शांतिपूर्ण था, रात में हिंसा के कम से कम तीन घटनाओं की सूचना मिली थी। स्थानीय प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, चौंकाने वाली घटना तब हुई जब मंगलवार की रात करीब 8 बजे बोगस वोटिंग के आरोपों को लेकर कुथुपरम्बा निर्वाचन क्षेत्र के पराल इलाके में झड़प हुई। 

उन्होंने कहा कि लोगों के एक समूह ने उनके घर के पास एक यूडीएफ पोल एजेंट, मनुसुर और उनके भाई मुहसिन को मार डाला और उन पर तेजधार हथियारों से हमला करने से पहले उन पर बम फेंका। चुनाव के बाद राज्य में अन्य जगहों पर भी संघर्ष हुआ। खबरों के मुताबिक, इरुवई और पुथुपल्ली में झड़प के दौरान दो कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हैक कर लिया गया था। 6 अप्रैल को शाम 7 बजे मतदान समाप्त होने के बाद कयामकुलम और हरिपद में भी हिंसा की सूचना मिली थी।

कोरोना से महाराष्ट्र में बेकाबू हुए हाल, राज्य मंत्री ने कहा- "सिर्फ 3 दिन का वैक्सीन स्टॉक..."

कमल हासन की बेटी श्रुति हासन पर भाजपा ने लगाए गंभीर आरोप, जानिए क्या है मामला?

बंगाल चुनाव: ओवैसी ने 7 सीटों पर उतारे मुस्लिम उम्मीदवार, ममता की टेंशन बढ़ी