भारतीय मूल की अमेरिकी महिला ने दर्ज की चुनावी जीत
भारतीय मूल की अमेरिकी महिला ने दर्ज की चुनावी जीत
Share:

न्यूजर्सी। अमेरिका में भारतीय मूल के लोगों को महत्वपूर्ण पदों पर सफलता मिल रही है। इस मामले में यह जानकारी सामने आई है कि अमेरिका में एक भारतीय मूल की मुस्लिम अमेरिकी महिला राहीला अहमद ने शानदार जीत हासिल की है। गौरतलब है कि राहीला 23 वर्ष की हैं और उनकी जीत मेरीलैंड से हुई है। उनके प्रतिद्वंदी को उन्होंने 15 प्रतिशत मत से हराया। मेरीलैंड के प्रिंस जाॅर्ज काउंटी में स्कूल बोर्ड की दौड़ से उन्होंने जीत अर्जित की है।

गौरतलब है कि राहिला पाकिस्तानी माता की संतान हैं लेकिन उनके पिता भारत के हैं। मगर राहीला की जीत को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि वे अमेरिका के जिस क्षेत्र से हैं वहां पर बड़े पैमाने पर अफ्रीकी अमेरिकी निवास करते हैं ऐसे में उनकी जीत को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

माना जा रहा है कि मौजूदा राष्ट्रपति बराक ओबामा और नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत की ओर झुकाव को लेकर राहीला को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। राहीला के नेतृत्व को महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि वे 23 वर्ष की हैं। और संभावना है कि वे युवा जोश के साथ अपने क्षेत्र के लिए महत्वपूर्ण कार्य कर सकती हैं।

गौरतलब है कि राहीला को रिपब्लिकन राष्ट्रीय समिति के पूर्व अध्यक्ष माइकल स्टील का समर्थन हासिल था। राहीला ने जीत को लेकर कहा कि अमेरिका में अभी भी लोगों के विचारों को महत्व दिया जाता है और यहां पर लोगों के स्वप्न जीवित हैं। उनका कहना था कि मेरे चयनित होने के पहले मैं एक परंपरागत महिला थी लेकिन अब लग रहा है कि अमेरिका में लोगों के विचारों और विविधता को महत्व दिया जा सकता है।

धु्रवीकरण के बीच चांसलर का चुनाव जीतना नहीं हो..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -