एक अद्भुत गार्डन जहां पर बेहती है फूलों की नदी
एक अद्भुत गार्डन जहां पर बेहती है फूलों की नदी
Share:

वैसे तो आपने कई सारे गार्डन देखे होंगे और गार्डन घूमने का शौक तो अधिकतर सभी लोग रखते हैं गार्डन में आमतौर पर आप सभी ने फूल तो देखा ही होगा और वैसे भी गार्डन प्राकृतिक नजारों के लिए जाना जाता है। यहां पर आपको कई सारे फूल और पेड़-पौधे देखने को मिलेंगें। लेकिन यहां पर हम आपसे कुछ खास गार्डन के बारे में बात कर रहे हैं जहां का नजारा देखकर आप भी मंत्र मुग्ध हो जाएंगे।

अगर गार्डन की बात हो रही है तो दुबई के मिरेकल गार्डन बहुत ही मशहुर गार्डन है और इतना ही नहीं मिरेकल गार्डन दुनिया के सबसे बड़े फ्लावर गार्डन के लिए मशहूर है। यहां का नजारा इतना खुबसूरत है कि यहां का नजारा देखने के लिए हर साल टूरिस्ट का आना जाना लगा रहता है। मिरेकल गार्डन की अगर बात करें तो यहांकही पवन चक्की और इंद्रधनुष के आकार में भी फूलों को लगाया गया है। यह रेगिस्तान के बीचों बीच बना हुआ है। 

रेगिस्तान के बीचो बीच होने के कारण टूरिस्टों को यहां पर जाने के लिए काफी मुसीबत का सामना करना पड़ता है। यह गार्डन पूरे 18 एकड़ के क्षेत्र में फैला हुआ है और इस गार्डन में 4 करोड़ 50 लाख फूल लगें हैं। इस गार्डन का आकार ताजमहल के समान लगता है। लाल कलर के फूल ऐसे लगें हैं कि मानों की लाल फूलों की नदी बह रही हो।

ठंण्ड के मौसम में यह जगह है घुमने के लिए मजेदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -