डायन कहकर बुलाते थे गांववाले, महिला ने तंग आकर कर ली ख़ुदकुशी
डायन कहकर बुलाते थे गांववाले, महिला ने तंग आकर कर ली ख़ुदकुशी
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के निर्वाचन क्षेत्र पाटन के रानीतराई थाना क्षेत्र में एक महिला ने प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या कर ली. महिला को कुछ लोग टोनही (डायन) कहकर पुकारते थे, जिससे तंग आकर उसने ये कदम उठाया. कीर्तन बाई साहू नाम की इस महिला ने 17 मार्च को अपने घर के पीछे लगे आम के पेड़ से फांसी लगाकर ख़ुदकुशी कर ली. जिसके बाद रानीतराई थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर महिला को  प्रताड़ित करने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

छतीसगढ़ में सामाजिक बुराई के रूप में टोनही (डायन) कहने या तंत्र मंत्र विद्या के नाम पर अत्याचार करने वालों के लिए टोनही प्रताड़ना अधिनियम नाम का एक कानून बनाया गया है. इसके भी इसके ममले सामने आ रहे हैं.  बता दें कि 17 मार्च के दिन चारों आरोपियों ने मृतका कीर्तन साहू के घर में पर हंगामा किया. बताया जा रहा है कि ये पहली दफा नहीं था जब इन लोगों ने उसपर टोनही (डायन) होने का आरोप लगाया. ऐसे विवाद पहले भी होते थे किन्तु लगातार टोनही कहकर गांव में बदनाम करने से त्रस्त होकर कीर्तन बाई ने मौत को गले लगा लिया.

कीर्तन बाई के हाथ में एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है जिसमें चारों आरोपियों के नाम थे. वहीं परिजनों के शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच की और रिवागहन के ही चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. 

कार का शीशा तोड़ नोटों से भरा बैग ले उड़े चोर, जांच में जुटी पुलिस

सहेली के घर होली मिलने गई थी किशोरी, मिला भाई और कर दिया रेप

किरायेदार छात्र ने किया बच्ची के साथ रेप का प्रयास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -