आवारा कुत्तों को खाना खिलाने की इतनी बड़ी सजा, महिला पर लगा लाखों का जुर्माना

आवारा कुत्तों को खाना खिलाने की इतनी बड़ी सजा, महिला पर लगा लाखों का जुर्माना

कहा जाता है कि जानवरों को खाना खिलाना अच्छा और शुभ होता है और यह काम बहुत से लोगों का शौक भी होता है, लेकिन यही शौक मुंबई की एक महिला के लिए मुसीबत बन गया. आवारा कुत्तों को खाना खिलाने को लेकर महिला पर अब 3.5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. 

आपको बता दें कि महिला कांदीवली ईस्ट की निसर्ग हैवेन को-ऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी की रहने वाली है और आवारा कुत्तों को सोसाइटी परिसर के अंदर खिलाने-पिलाने पर सोसाइटी ने उसपर 2500 रुपये का जुर्माना लगा दिया था, वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, पिछले साल मई महीने में सोसाइटी की मीटिंग में यह फैसला लिया था कि सोसाइटी परिसर में आवारा कुत्तों से होने वाले खतरों पर नियंत्रण किस तरह से रखा जा सके.

जिस महिला पर जुर्माना लगा है उसका नाम नेहा दतवानी है. इस पर नेहा का कहना है कि कुत्तों को खिलाने को लेकर उसपर सोसाइटी का 3.60 लाख रुपया बकाया हुआ है और इसके अलावा जुर्माने पर 21 फीसदी का ब्याज भी है. वहीं फरवरी माह के मेंटेनेंस बिल के साथ यह राशि जोड़कर उसके पास भेजी भी थी. लेकिन नेहा ने मेंटेनेंस बिल का पैसा तो दे दिया था, जबकि जुर्माना देने से महिला ने इस दौरान साफ मना कर दिया. खबर है कि महिला के अलावा सोसाइटी में रहने वाले केतन शाह पर भी जुर्माना लगाया गया था. वहीं इस समस्या से निजात पाने के लिए एक समाजसेवी की मदद ली और नेहा के मुताबिक, जुर्माना तो किसी भी स्थिति में नहीं भरेंगी, क्योंकि वो कानूनी रूप से सही काम कर रही है. 

 

 

Video : चलती बाइक में लगी आग, ऐसे ही दौड़ाता रहा युवक

इस देश में महिला कहीं भी कर सकती है टॉयलेट, ऐसे हैं कानून

इस गुफा में जाते ही गायब हो जाते हैं लोग, नहीं मिलता कोई सुराग

हर कोई है इस बच्ची की आँखों का दीवाना, लेकिन माँ...''