भारत के इस गाँव में फोटो और वीडियो बनाने पर लग गया था टैक्स, लेकिन एक दिन....
भारत के इस गाँव में फोटो और वीडियो बनाने पर लग गया था टैक्स, लेकिन एक दिन....
Share:

पणजी: पर्यटकों की आवाजाही से परेशान गोवा के एक गांव में तस्वीर खींचने पर टैक्स लगा दिया गया. जब एक व्यक्ति ने 500 रुपये का टैक्स भरा और उसकी रसीद सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी तो यह मामला तेजी से वायरल हो गया. गोवा की एक ग्राम पंचायत पर्रा में तस्वीर खिंचवाने या वीडियो बनाने के लिए स्वच्छता टैक्स के भुगतान का जगह-जगह बोर्ड लगा द‍िया गया था. 

यह गांव इसलिए भी विशेष है कि यह गोवा के पूर्व CM दिवंगत मनोहर पर्रीकर का गांव है. इस गांव की सड़कों और चर्च में शाहरुख खान की फिल्म 'डियर जिंदगी' की शूटिंग भी की गई थी. दरअसल, यहां की एक सड़क बेहद खूबसूरत है. इस सड़क के दोनों ओर नारियल के पेड़ लगे हुए हैं और चारों ओर हरियाली है. ऐसे में इस सड़क की तस्वीर बहुत शानदार आती है. इस तस्वीर को खींचने के लिए यहां दिन भर वाहनों की आवाजाही लगी रहती है और लोग वीडियो और तस्वीर खींचते रहते हैं.

इस बात से यहां के स्थानीय लोग तंग आ गए और उन्होंने जगह-जगह 'स्वच्छता कर' के नाम पर बोर्ड लगा दिए. इसके बाद यहां फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी पर 100 रुपये से लेकर 500 रुपये तक टैक्स वसूला जाने लगा. उस टैक्स की चपेट में आए एक भुक्तभोगी ने यह सारा मामला सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. इस बात का जब गोवा प्रशासन को पता चला तो उन्होंने आनन-फानन में ग्राम पंचायत द्वारा लगाए इस टैक्स को समाप्त करवाया.

10 करोड़ रुपए से बना है ये गोल्डन टॉयलेट, जड़े गए हैं 40 हज़ार से अधिक हीरे

एक नेशनल पार्क में चलती गाड़ी पर बैठ गया हाथी

इस दफ्तर में कर्मचारी करते है हेलमेट पहन कर काम, वजह जानकर उड़ जायेंगे होश

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -