सुशांत सिंह राजपूत को उनकी पहली पुण्यतिथि पर ट्रिब्यूट देते हुए HyperHarmony के द्वारा एक वीडियो
सुशांत सिंह राजपूत को उनकी पहली पुण्यतिथि पर ट्रिब्यूट देते हुए HyperHarmony के द्वारा एक वीडियो
Share:

बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत भले ही आज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन वे अपनी बातों और अपनी फिल्मों से हमेशा हमारे बीच रहेंगे. एक्टर को गए हुए एक साल का समय हो चुका है लेकिन अपनी अच्छाई से ऐसा लगता है कि वे हमारे बीच से कहीं नहीं गए. उनकी पहली बरसी के मौके पर चलिए बात करते हैं सुशांत सिंह राजपूत की लाइफ के बारे में और जानते हैं एक्टर को विस्तार से. सुशांत सिंह राजपूत का जन्म 21 जून 1986 को पटना के बिहार में हुआ था. पिता का नाम कृष्णा कुमार सिंह और माँ का नाम उषा सिंह है. एक्टर शुरू से ही पढ़ाई में काफी अच्छे रहे थे. उन्होंने अपनी स्कूल की पढ़ाई पटना और दिल्ली से पूरी की थी. एक्टर ने साल 2003 में दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के एंट्रेंस एग्जाम में 7वां स्थान प्राप्त किया था. जिसके बाद इंजीनियरिंग के लिए उन्होंने यहाँ एडमिशन भी लिया था.

 

सुशांत सिंह 11 इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं में सफल हुए थे. लेकिन किस्मत उन्हें एक्टर बनाना चाहती थी जिस कारण सुशांत ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई के तीन वर्ष पूरे होने के साथ ही पढ़ाई को भी अलविदा कह दिया और श्यामक दावर के डांस ग्रुप को ज्वाइन कर लिया. सुशांत ने कई बार फिल्मफेयर अवार्ड्स में स्टार्स ने पीछे डांस भी किया था. इस बारे में एक्टर भी अक्सर ही इंटरव्यूज में बताते ही रहते थे. एक्टर का एक्टिंग करियर बालाजी टेलेफिल्म्स के टीवी सीरियल ‘किस देश में है मेरा दिल’ से शुरू हुआ, इस सीरियल में सुशांत ने प्रीत जुनेजा का किरदार निभाया था. जिसके बाद उन्हें जी टीवी के मशहूर शो ‘पवित्र रिश्ता’ में देखा गया. इस शो से एक्टर को हर घर में पहचान मिली.

पवित्र रिश्ता शो के दौरान ही सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे भी पास आए. दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा लेकिन कुछ कारणों के चलते इनका रिश्ता 6 साल में टूट गया और दोनों साल 2016 में अलग हो गए. एक्टर ने इसके बाद डांस शो ‘जरा नच के दिखा 2 और 'झलक दिखला जा 4' में भी काम किया था. टीवी की दुनिया से निकलने के बाद सुशांत का बॉलीवुड डेब्यू फिल्म ‘काय पो छे’ से हुआ. इस फिल्म में उनके साथ राजकुमार राव और अमित साध भी नजर आए थे. यह फिल्म दोस्ती पर आधारित थी. इसके बाद सुशांत ने शुद्ध देसी रोमांस,एमएस धोनी, पीके, केदारनाथ, छिछोरे, दिल बेचारा आदि में काम किया.

एक्टर की हर फिल्म को लोगों ने सराहा लेकिन MS धोनी और छिछोरे इनमे टॉप पर रही. फिल्म एमएस धोनी फिल्म में सुशांत ने इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का किरदार निभाया था. जिसे लोगों ने काफी पसंद किया. तो वहीँ फिल्म 'छिछोरे' से उन्होंने लोगों को लाइफ के बारे में बताया. एक्टर ने लोगों को लाइफ की प्रॉब्लम और उनके सलूशन के बारे में इस फिल्म में बताया. सुशांत की आखिरी फिल्म एक्ट्रेस संजना सांघी के साथ 'दिल बेचारा' रही. एक्टर की इस फिल्म को 24 जुलाई 2020 को रिलीज़ किया गया था.

हम सबके बीच खुशियाँ बाटने वाले सुशांत सिंह का 14 जून 2020 को निधन हो गया. उन्हें अपने ही मुंबई के बांद्रा वाले घर में मृत पाया गया था. बताया यह जाता है कि एक्टर ने आत्महत्या कर अपनी जिन्दगी को खत्म किया लेकिन अब तक इस बात की गुत्थी सुक्झी नहीं है. इस मामले में सीबीआई जाँच चल रही है और एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती से संदिग्ध के रूप में पूछताछ भी की जा रही है.

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को उनकी पहली पुण्यतिथि पर ट्रिब्यूट देते हुए HyperHarmony के द्वारा एक वीडियो बनाया गया है. वीडियो में सुशांत को लेकर कुछ खास पेश किया है जिसे Eye-Opener का नाम दिया गया है, उम्मीद करते हैं आपको यह वीडियो पसंद आएगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -