सामने आया धर्म परिवर्तन कराने का एक अनोखा मामला
सामने आया धर्म परिवर्तन कराने का एक अनोखा मामला
Share:

धनबाद. देश में धर्म परिवर्तन को लेकर कोई न कोई मामला सामने आता है. जिसमें लव जिहाद के कई मामले आपने सुने होंगे. लेकिन एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक इंजीनियर की पत्नी और 2 बच्चों को पहले अगवा किया गया फिर उनका धर्म परिवर्तन करवाया गया. 

ये मामला झारखंड के धनबाद का है. यहां ओमान में इंजीनियर के पद पर कार्यरत विनोद कुमार ने अदालत में आवेदन देकर अपने बच्चों को वापस दिलाने की गुहार लगाई.  विनोद ने बताया कि उसकी पत्नी प्रिया रानी और उनके बच्चों का अपहरण मो. मुन्ना उर्फ सिद्दिकी ने कर लिया था. बिना तलाक के ही मो. मुन्ना ने उनकी पत्नी से जबरन शादी कर ली. 

अब उनके बच्चों को भी अपने कब्जे में रखा. अब प्रिया का नाम शाहनाज कर दिया गया है. पुत्र आलोक का नाम सुजान और बेटी का नाम अनामिका की जगह शामसा कर दिया गया है. विनोद ने अदालत से अनुरोध किया है कि बच्चों को बरामद कराकर उसके हवाले किया जाए. बता दे कि विनोद और प्रिया की शादी हिंदू रीति रिवाज से 20 जून, 2005 को बिहारशरीफ में हुई थी.

विनोद का कहना है कि 2010 में उसकी पत्नी और बच्चों का दिल्ली एयरपोर्ट से अपहरण हो गया था. बच्चों को तलाश करने के बाद वे ओमान चले गए थे. सात साल बाद उन्हें उनकी पत्नी और बच्चों की जानकारी मिली. इसके बाद विनोद ने इस घटना की सूचना एसएसपी धनबाद, मुख्यमंत्री झारखंड को देकर कार्रवाई की मांग की थी. पांच नंवबर को विनोद की शिकायत पर जमशेदपुर के मानगो थाने में सिद्दिकी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई थी. उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

 

प्रद्युम्न हत्याकांड के आरोपी ने CBI पर लगाया सनसनीखेज आरोप

राजस्थान में पहली बार एक किन्नर बना कांस्टेबल

मुद्रा स्फीति सात माह के उच्च स्तर पर पहुंची

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -