इंदौर के युवक का अनोखा दिमाग, कबाड़ से बना डाली शानदार कार
इंदौर के युवक का अनोखा दिमाग, कबाड़ से बना डाली शानदार कार
Share:

भोपाल: अगर व्यक्ति चाहे तो क्या नहीं कर सकता, अब इनसे ही मिल लीजिये, ये हैं मध्य प्रदेश के इंदौर में रहने वाले सुंदर गुर्जर। जी हाँ, इन्होने जो कारनामा किया है उस कारनामे के बारे में जानने के बाद लोग इनकी तारीफों के पूल बाँध रहे हैं। जी दरअसल सुंदर गुर्जर ने लगभग 1000 किलोग्राम स्क्रैप से शानदार एंबेसडर कार तैयार की है। अब उसी कार के फोटोज सोशल साइट्स पर छाए हुए हैं जिन्हे देखने के बाद कोई यकीन नहीं कर पा रहा है कि यह स्क्रैप से बनाई गई है। अब इस कार को देखने के लिए भीड़ लग गई है और लोग दूर-दराज से आने लगे हैं।

इस बारे में बात करते हुए खुद सुंदर गुर्जर ने बताया कि इस कार को बनाने में 700 किलो नट और बाकी स्क्रैप मैटल का इस्तेमाल किया गया है। उनका कहना है इस कार को बनाने के लिए उनको तीन महीने का समय लगा है और उनके तीन लाख रुपये खर्च हुए हैं। उन्होंने बताया गाड़ी की ओरिजनल बाडी को कटर से काटकर नट फिट किया गया है। इसके अलावा उनका यह भी कहना है कि एंबेसडर कारों को कभी भारत का गौरव माना जाता था, इसका उत्पादन बंद हो गया है। इसलिए मैं इसे संरक्षित करना चाहता था। आप सभी को बता दें कि यह कोई पहली बार नहीं है बल्कि इससे पहले महाराष्ट्र के एक व्यक्ति ने अपने बेटे की ख्वाहिश को पूरा करने के लिए लोहे के कबाड़ से चार पहिया गाड़ी बना डाली थी।

उस समय उसका वीडियो वायरल होने के बाद आनंद महिंद्रा ने शख्स की तारीफ की थी। जी दरअसल आनंद महिंद्रा ने अपने आफिशियल ट्विटर हैंडल से एक वीडियो ट्वीट किया था और शेयर वीडियो में महाराष्ट्र के देवराष्ट्र गांव के एक व्यक्ति दत्तात्रेय लोहार को दिखाया गया है। उस वीडियो में वह लोहे के कबाड़ से बनी हुई जीप को चलाते हुए नजर आ रहे थे और उनके बगल में उनका बेटा भी बैठा हुआ नजर आ रहा था। उस वीडियो में लोहार ने गाड़ी के बारे बताया था कि उनकी गाड़ी कैसे काम करती है।

वहीं आनंद महिंद्रा ने जो क्लिप शेयर की है, उसमें दत्तात्रेय लोहार दिखा रहे हैं कि कैसे ये चार पहिया गाड़ी चलती है। उस वीडियो को शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा कि 'वैसे तो ये किसी भी नियम से मेल नहीं खाता है, लेकिन मैं अपने लोगों की सरलता और 'कम से अधिक' क्षमताओं की तारीफ करना कभी बंद नहीं करूंगा। इस जीप को मोटरसाइकिल की तरह किक से स्टार्ट किया जाता है और मात्र 60 हजार रुपये की लागत से बनाए गए इस जीप में सवारी को बैठने के लिए पर्याप्त जगह है।'

Video: भगवान का चमत्कार!, छत से गिरा बच्चा लेकिन नहीं आई खरोंच

शरीर पर आग लगाकर ऊंची इमारत से कूदा युवक, रोंगटे खड़े कर देगा वीडियो

राज्य सभा में BJP ने रचा इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -