आदिवासियों के स्वाभिमान के लिए हैदराबाद में बननी चाहिए आदिवासी इमारत : केसीआर

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने शुक्रवार को सबसे सम्मानित आदिवासी नेता कोमाराम भीम को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी और उनकी सेवाओं को याद किया। उन्होंने कहा कि आदिवासियों के हक के लिए लड़ने वाले कोमाराम भीम के आदर्शों को पूरा करने के लिए राज्य सरकार कटिबद्ध है.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार आदिवासियों के कल्याण और विकास के लिए कई योजनाओं और कार्यक्रमों को लागू कर रही है और कोमाराम भीम की जयंती आधिकारिक तौर पर मनाई जाती है। उन्होंने कहा कि कोमाराम भीम ने जिस स्थान पर युद्ध किया था, उसे जोदेघाट विकसित किया गया है। जोरघाट में कोमाराम भीम स्मारक, स्मृति वनम और एक संग्रहालय का निर्माण किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आदिवासियों के स्वाभिमान को कायम रखने के लिए हैदराबाद के मध्य में आदिवासी भवन का निर्माण किया जा रहा है और यह उद्घाटन के लिए तैयार है. चंद्रशेखर राव ने कहा कि कोमाराम भीम का नारा 'जल जंगल जमीन' अलग तेलंगाना राज्य और स्वशासी राज्य के तहत विकास पथ का एक अभिन्न अंग था। उन्होंने आदिवासियों के वनों और प्रकृति के प्रति विशेष प्रेम का वर्णन करते हुए कहा कि इस संबंध में सभी को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए।

हाफ आस्तीन का शर्ट नहीं है..', बनियान में ही पटवारी की परीक्षा देने पहुंचा अभ्यार्थी

पत्नी दीपिका पादुकोण के लिए करवाचौथ का व्रत रखेंगे रणवीर सिंह

मुस्लिम होकर भी जेल में रोज भगवान की आरती कर रहे है आर्यन खान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -