इलाहबाद के इस गांव के पुरे 10000 लोग एक जनवरी को हुए पैदा
इलाहबाद के इस गांव के पुरे 10000 लोग एक जनवरी को हुए पैदा
Share:

इलाहाबाद : इलाहाबाद भारत की सबसे पवित्र नगरियों में से एक है जहाँ एक गांव ऐसा भी है जिसकी जनसँख्या 10000 से भी अधिक है. लेकिन आप यह जानकार हैरान रह जायेंगे कि ये पुरे 10 हजार लोग एक ही साल में 1 जनवरी को पैदा हुए है. पूरी दुनिया में ऐसा अजूबा गांव कही नहीं है. जिसमे 10000 लोग एक साथ पैदा हो गए.

अरे आप घबराइए नहीं ना हम ऐसा कह रहे है और ना ही कुदरत यहाँ तक की गॉव के लोग अपनी जन्म तारिक के बारे में जानकार हैरान है. जी हाँ हम बात कर रहे है घूरपुर में जसरा ब्लॉक का कंजासा गांव की. जहाँ हर व्यक्ति का आधारकार्ड तो बन गया है लेकिन उसमे जन्म तारिक सभी की 1 जनवरी लिखी गयी है. वैसे यह एक तकनिकी मिस्टेक है. लेकिन इसका खामियाजा पूरा गॉव भुगत रहा है.

कुछ इस तरह सामने आयी यह घटना 

इस गांव के स्कूली बच्चो से जब शिक्षक ने प्रमाणपत्रो के सत्यापन करने के लिए सभी बच्चो के घर का रुख लिया तो टीचर भी हैरान रह गयी. क्योकि उन्हें हर आधारकार्ड पर एक ही जन्मदिनांक लिखी दिखाई दे रही थी. पहले कुछ लोगो के आधार कार्ड देखने के बाद टीचर को लगा की यह संयोग ही होगा. लेकिन बाद में पता चला की पुरे 10000 हजार लोगो के आधार कार्ड में जन्मदिनांक एक ही है तथा यह गलत लिखी हुई है. इस तरह यह मामला सामने आया.

कुछ इस तरह किया समस्या का निराकरण 

अब इस गॉव के सभी लोगो का नया आधारकार्ड बनबाने के लिए एक एजेंसी को गांव में बैठने की बात अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व डीएस पाण्डेय ने कही है. वही इस गांव की सरपंच राम दुलारी कहती हैं, 'हमने आधार कार्ड में गड़बड़ी को सुधारने के लिए पहल कर दी है. आधार कार्ड में सभी की जन्म तारीख सुधर जाएगी और ग्रामीणों को जल्द ही नए आधार कार्ड जारी हो जाएंगे.

ISI के संदिग्ध आतंकी को राजस्थान से पकड़ा गया

कलोंजी और दूध के इस्तेमाल से पाए गोरी त्वचा

सिमी का आतंकी हुआ दोषमुक्त

डेमो के बाद EC ने कहा EVM को हैक नहीं किया जा सकता

जम्मू-कश्मीर लोक सेवा आयोग में निकली वैकेंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -