सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के एक बाघ ने ली महिला की जान
सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के एक बाघ ने ली महिला की जान
Share:

होशंगाबाद: सतपुड़ा टाइगर रिजर्व से लगे मटकुली क्षेत्र में एक बाघ ने महिला पर हमला कर बुरी तरह से नोंच डाल. इस हमले से महिला की मौत हो गई, मृत महिला का शव  क्षत-विक्षत जंगल में मिली है. घटना से गुस्साए लोग मटकुली में वन विभाग के इको सेंटर पहुंच गए और काफी तोड़फोड़ कर आग लगा दी. ग्रामीणों ने पूरे इको सेंटर के दरवाजे तोड़े और खिड़कियों के कांच फोड़ दिए. इसके पश्चात्  लोगों ने मटकुली तिराहे पर जाम लगा दिया है, जिससे आवागमन बुरी तरह से प्रभावित हाे रहा है.

पिपरिया के महंदीखेड़ा गांव में शुक्रवार को सुबह बाघ के हमले में महिला की मौत हो गई. वही महिला का शव मटकुली क्षेत्र के जंगल में मिला है. जानकारी के अनुसार बांधवगढ़ से सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में छोड़े गए बाघ ने महिला पर हमला किया है. महिला का शव बुरी तरह क्षत-विक्षत था. क्षेत्र में बाघ के लगातार मूवमेंट से गांव वाले घबराए हुए हैं. वही गुरुवार को भी बाघ ने मटकुली के पिसुआ गांव में 2 गायों का शिकार किया था. महिला के शव की हालत देखकर गुस्साए गांव वाले नाराज हो गए. उन्होंने मटकुली वन विभाग के इको सेंटर पर हमला कर दिया और दफ्तर में आग लगा कर दी, फिर तोड़फोड़ कर दी. इको सेंटर के सभी कमरों के गेट तोड़ दिए गए, खिड़कियों के कांच तोड़ दिए गए और काफी देर तक हंगामा होता रहा, फिर मौके पर पहुंची पुलिस ने गांव वालों को समझाने की कोशिश की, परन्तु वह सुनने को तैयार नहीं थे.

लगातार बाघ इसी प्रकार से अपने क्षेत्रों का दायरा बढ़ा रहे हैं. पिसुआ में गायों के एक समूह पर बाघ ने बीते गुरुवार को सुबह हमला कर दो गायों का शिकार किया था. जिस समय बाघ ने गाय के समूह पर हमला किया उस समय तुलसीराम नाम का एक युवक पास में ही था. जब उसने यह सब देखा तो वह घबराकर भागा. जिससे उसका शरीर कई जगह छिल गया. बाघ काे सक्रिय देख वन विभाग ने क्षेत्र में घोषणा करवा दी है.

पतंजलि प्रोडक्ट्स के नाम पर करते थे ठगी, पुलिस के हत्थे चढ़े दो आरोपी

सरकारी नौकरी के नाम पर महिला ठगे 16 लाख रुपये

इस महीने हो सकती हैं बारिश, शीतलहर से बढ़ेगी ठंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -