पापा ने ई-रिक्शा में घुमाने से किया इंकार, तो 10 वर्ष के बच्चे ने उठाया खौफनाक कदम

Jul 18 2019 02:56 PM
पापा ने ई-रिक्शा में घुमाने से किया इंकार, तो 10 वर्ष के बच्चे ने उठाया खौफनाक कदम

नोएडा: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा से एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है, जिसने हर माता-पिता को सोचने पर मजबूर कर दिया है. घटना नोएडा के सेक्टर 20 के अंतर्गत आने वाले निठारी गांव की बताई जा रही है, जहां 10 वाटरश की एक बच्चे ने केवल इसलिए फांसी लगा कर जान दे दी, क्योंकि पिता ने उसकी एक छोटी सी जिद को पूरा नहीं किया.  

मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि 10 वर्ष के मासूम सुमेर के पिता शिवेन दास ई-रिक्शा चलाने का काम करते हैं. सुमेर ने अपने पिता से उसे शहर में रिक्शे पर घुमाने के लिए अपने साथ लेकर चलने के लिए कहा, किन्तु उन्होंने बारिश की वजह से सुमेर को घर में बैठकर टीवी देखने की बात कही. इसके बाद से ही सुमेर नाराज था.  पुलिस ने बताया है कि घटना के समय घर में कोई भी मौजूद नहीं था. 

बच्चे की मां आस-पास के घरों में काम करने के लिए गई हुई थी और पिता सुमेर रिक्शा चलाने चले गए थे. काम करने के बाद जब बच्चे की मां घर वापस लौटी, तो उन्होंने देखा कि बेटा कपड़े के एक टुकड़े का फंदा बनाकर फांसी पर लटका हुआ है, जो उसने एक ग्रिल से बांधा हुआ था. बच्चे की मां तत्काल उसे अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद से परिवार में मातम पसरा हुआ है. 

इस सप्ताह तीन डॉलर प्रति बैरल सस्ता हुआ क्रूड आयल, क्या घटेगी पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें ?

कुलभूषण जाधव मामले पर आइसीजे की फैसले पर जाने विभिन्न नेताओं की प्रतिक्रया

कुलभूषण जाधव मामला: 1 रु वाले भारतीय वकील से हारा पाक का 20 करोड़ का वकील