यहाँ AC बंद होते है काली माता को आ जाता है पसीना
यहाँ AC बंद होते है काली माता को आ जाता है पसीना
Share:

अक्सर हम देखते हैं मंदिरों में भगवान को भी वैसी ही सुविधाएं दी जाती है जैसी एक इंसान चाहता है। किसी का मानना है कि भगवन को भी भूख लगती है उन्हें भी गर्मी का एह्साह होता है। ये सब अपनी अपनी श्रध्दा की बातें है। अधिकत मंदिरों में AC भी लगे होते हैं। ऐसे ही एक मंदिर की बात हम करने जारहे हैं जिसमे AC तो लगा है लेकिन वह के लोगो का ये मानना है की AC अगर बंद कर दिया जाए तो वह की माता को पसीना आने लगता है।

जी हां,बताते हैं कहाँ की माता जी हैं। जानिए। दरअसल,मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर में काली माता का एक सैकड़ों साल पुराना मंदिर है। मंदिर को ऐतिहासिक और चमत्कारी भी माना जाता है। यहाँ अक्सर कुछ ऐसा देखा जाता है जिसे देख आपको भी यकीन नही होता। ऐसा ही कुछ हुआ जब इस मंदिर में AC बंद होते ही काली माता को पसीना आने लगा। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है बल्कि जब जब AC बंद होता है माता को पसीना आने लगता है।इसके चलते पुजारी को हर समय यहां ठंडी हवा की व्यवस्था भी करनी पड़ती थी।

इसी  के चलते मंदिरों में AC लगवाये गए हैं ताकि माताजी को गर्मी ना लगे और उन्हें पसीना ना आये। कभी कभी अगर बिजली चली जाए तो AC बन्द होते ही उन्हें पसीना आने लगता है जो कि साफ साफ देख सकते हैं। इसके लिए बहुत बार खोज भी की गई है। लेकिन विज्ञान के पास भी इस सवाल का कोई जवाब नहीं है। 

यहां बेटियो की करवाई जाती है जबरजस्ती उनके पिता से शादी

ये हैं अद्भुत और ऐतिहासिक अविष्कार, जानिए इनके बारे में

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही ये तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -