ए टीम के लिए भारत दौरे से मिला आत्मविश्वास : पीड
ए टीम के लिए भारत दौरे से मिला आत्मविश्वास : पीड
Share:

नई दिल्ली : भारत के खिलाफ फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में जारी चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को चार विकेट हासिल करने वाले दक्षिण अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज डेन पीड ने कहा कि पिछले वर्ष दक्षिण अफ्रीका-ए टीम के साथ भारत दौरे से उन्हें यहां खेलने का आत्मविश्वास हासिल हुआ। उल्लेखनीय है कि दिल्ली टेस्ट पीड के करियर का दूसरा ही टेस्ट है और वह करियर शुरू करने के साथ लगातार तीसरी पारी में चार विकेट हासिल कर चुके हैं। पीड ने दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि केरल में पिछले वर्ष हुए यूथ टूर्नामेंट से उन्हें स्पिन गेंदबाज के रूप में विकास करने का भरपूर मौका मिला।

पीड ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, केरल में खेलने का अनुभव काफी अच्छा रहा। कोटला का विकेट केरल जैसा ही है। करुण नायर और भारतीय उपमहाद्वीप के स्पिन गेंदबाजों के साथ खेलना अच्छा अनुभव देने वाला साबित हुआ। पीड ने कहा, भारतीय टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका के बाहर यह मेरा पहला दौरा है और अब तक करियर में 12 विकेट हासिल कर अच्छा लग रहा है। गुरुवार को दिल्ली टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम ने अजिंक्य रहाणे (नाबाद 89) की बदौलत सात विकेट पर 231 रन बना लिए हैं 

पीड का मानना है कि दूसरे दिन यदि वे भारतीय टीम को 250 रनों के भीतर समेटने में सफल रहे तो दक्षिण अफ्रीका के लिए अच्छा होगा। चार मैचों की श्रृंखला में भारत पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुका है और अब तक स्पिन के अनुकूल विकेटों के कारण कोई भी मैच तीन दिन से आगे नहीं बढ़ सका। पीड का हालांकि मानना है कि कोटला का विकेट पिछले मैचों के विकेटों से कहीं बेहतर है और यहां पूरे पांच दिन का खेल संभव है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -