लोकप्रियता के मामले में अब भी शिखर पर कायम हैं पीएम मोदी - सर्वे
लोकप्रियता के मामले में अब भी शिखर पर कायम हैं पीएम मोदी - सर्वे
Share:

नई दिल्ली: पाकिस्तान के बालाकोट स्थित आतंकी ठिकानों पर इंडियन एयर फ़ोर्स के एयर स्ट्राइक के एक पखवाड़ा बाद भी मोदी लोकप्रियता में अव्वल स्थान पर बरक़रार हैं. हालांकि, उनकी लोकप्रियता की रेटिंग में मार्च के पहले सप्ताह के मुकाबले कमी आ गई है, किन्तु उनके दूरस्थ प्रतिद्वंद्वी राहुल गांधी की लोकप्रियता रेटिंग में मामूली सुधार के संकेत दिखाई दिए हैं.

सीवोटर-आईएएनएस द्वारा 14 मार्च तक संग्रहित आंकड़ों के आधार पर नवीनतम स्टेट ऑफ द नेशन ट्रैकर सर्वेक्षण के मुताबिक, पीएम मोदी की लोकप्रियता रेटिंग 4, 5, 6 और 7 मार्च लगभग 60 प्रतिशत के उच्च स्तर से थोड़ी खिसकर तक़रीबन 56 पर आ गई है. इसके विपरीत राहुल गांधी की रेटिंग मामूली बढ़त के बाद लगभग सात प्रतिशत पर आ गई है. पीएम मोदी की रेटिंग उस समय बढ़ी थी, जब राहुल की रेटिंग तीन प्रतिशत से कम हो गई थी. 

पीएम मोदी के कार्य की संतुष्टि के मामले में कोई विशेष तब्दीली नहीं आई है और बहुत संतुष्ट की श्रेणी में वह अब तक 50 प्रतिशत से ऊपर बने हुए हैं. हालांकि, उनकी निवल अनुमोदन रेटिंग का रेंज मार्च के पहले सप्ताह के 60 से घटकर 14 मार्च को 56 पर आ गया है. दोनों नेताओं की लोकप्रियता का अंतर 50 से कम हो गया है. सर्वेक्षण के अधिकतर प्रतिभागियों (40 प्रतिशत से अधिक) का विश्वास कायम है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) बेहतर कार्य कर सकता है. 

खबरें और भी:-

दुनियाभर में खेले जाते हैं ऐसे अजीब खेल, हंस पड़ेंगे सुनकर

इस गांव में लोगों के घरों में पैसों का लिफाफा छोड़कर जा रहा है एक आदमी

ये है देश का सबसे छोटा पोलिंग बूथ, सिर्फ एक महिला डालती है वोट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -