अर्जेंटीना में फुटबॉल मैच के बीच अचानक मच गई भगदड़, एक की मौत
अर्जेंटीना में फुटबॉल मैच के बीच अचानक मच गई भगदड़, एक की मौत
Share:

अर्जेंटीना फुटबॉल लीग के एक मैच के बीच गुरुवार को पुलिस और प्रशंसकों में भिड़ंत में कम से कम एक व्यक्ति  की जान चली गई और रैफरी को मैच रोकना पड़ा जबकि स्टेडियम के भीतर आंसूगैस छोड़ दी गई। जानकारी के मुताबिक, अर्जेंटीना फुटबॉल स्टेडियम में गुरुवार रात जिम्नासिया और बोका जूनियर्स के मध्य  अर्जेंटीना लीग के मुकाबले के बीच फैंस में भिड़ंत हो चुकी है। अधिकारियों और प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार घरेलू टीम जिम्नासिया वाय एस्ग्रिमा के प्रशंसकों को पहले ही से खचाखच भरे स्टेडियम में प्रवेश नहीं मिल पाया है । पुलिस ने भीड़ पर रबर बुलेट और आंसू गैस के गोले भी छोड़े । जिससे एक हफ्ते पहले ही इंडोनेशिया में फुटबॉल स्टेडियम के भीतर आंसू गैस छोड़ने से 131 लोग मारे गए थे । स्थानीय मंत्री सर्जियो बर्नी ने बोला है कि ,‘‘ एक व्यक्ति की जान जा चुकी है । उसे दिल का दौरा पड़ा था ।'' उन्होंने इससे अधिक कोई ब्यौरा नहीं दिया।

इसके पहले खबरें थी कि इस दौरान नाराज फैंस फुटबॉल मैदान में घुस गए और उत्पात मचाना शुरू कर दिया। जी हाँ और देखते ही देखते आक्रोशित प्रशंसकों ने फुटबॉल मैदान में घुसकर मारपीट शुरू कर दी। वहीं हर तरफ अफरा-तफरी मच गई। ईस्ट जावा पुलिस के चीफ निको एफिंटा के मुताबिक इस हिंसक घटना में मैदान में ही 34 लोगों की मौत हो चुकी थी। बताया जा रहा है ईस्ट जावा पुलिस के चीफ निको एफिंटा के मुताबिक बाकी 93 लोगों की मौत अस्पताल में उपचार के दौरान हुई है। आपको बता दें कि इंडोनेशिया के ईस्ट जावा स्थित एक स्टेडियम में Persebaya Surabaya और Arema FC के बीच मुकाबला खेला गया।

वहीं इस मुकाबले में अरेमा एफसी की टीम को मात मिली और टीम की हार के बाद आक्रोशित प्रशंसक मैदान में घुस आए और मारपीट शुरू कर दी। इस हिंसा में दो पुलिसकर्मियों की भी मौत हो गई है। आपको बता दें कि फुटबॉल स्टेडियम में हिंसा की सूचना किसी ने पुलिस को दे दी और सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और इंडोनेशियाई राष्ट्रीय सशस्त्र बल के जवानों ने खिलाड़ियों को किसी तरह मैदान से सुरक्षित बाहर निकाला।

30 साल की उम्र में हुआ सारा का निधन, सदमे में है फैंस

Ind vs Pak: इस स्टार प्लेयर के बिना मैदान में उतरी टीम इंडिया, पाकिस्तान की पहली बैटिंग

आखिर क्या सोचकर ज़ाहिर खान ने किया था 'नक़ल बॉल' का अविष्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -