हाफ आस्तीन का शर्ट नहीं है..', बनियान में ही पटवारी की परीक्षा देने पहुंचा अभ्यार्थी

जयपुर: राजस्‍थान में शन‍िवार से आरंभ हुई पटवारी भर्ती परीक्षा में भीलवाड़ा शहर के 35 एग्जाम सेंटर्स पर परीक्षा देने आये 11 हजार से अधिक अभ्‍यर्थियों के प्रवेश के वक़्त अजब-गजब नजारे देखने को मिल रहे हैं. प्रवेश के दौरान कोई महिला अपने हाथ की अंगूठी और गहने उतार रही थी, तो वहीं एक पुरूष अभ्‍यर्थी हाफ आस्‍तीन की शर्ट नहीं होने से बनियान में ही एग्जाम सेंटर पर जा पहुंचा. 

परीक्षा केन्‍द्र में एंट्री से पहले सभी अभ्‍यर्थियों की मेटल डिटेक्‍टर से जांच कर उनके सभी के मास्‍क डस्‍टबि‍न में डलवाकर नये मास्‍क मुहैया करवाए गए. पुराने मास्क को परीक्षा देने आए अभ्यर्थी पेड़ों पर टांगते नज़र आए. ऐसे में बनियान में परीक्षा देने आये अभ्‍यर्थी को वापस लौटा दिया गया. बन‍ियान में एग्जाम देने आए अभ्यर्थी का कहना था क‍ि उसके पास हाफ आस्तीन की शर्ट नहीं है, इसल‍िए वह ऐसे ही परीक्षा देने आया है. महिला अभ्‍यर्थियों की जांच के लिए विशेष प्रबंध भी किये गए. उनकी अंगूठियां तक उतारी जा रही थीं. जब एक मह‍िला की अंगूठी हाथ से नहीं उतर रही थी, तो उनके पत‍ि ने गुस्से में कहा क‍ि साबुन लगाकर न‍िकालो, तो न‍िकल जाएगी. 

भीलवाडा के राजकीय सीनियर हायर सेकेण्‍डरी स्‍कूल राजेन्‍द्र मार्ग के प्रिसिंपल श्‍याम लाल खटीक ने कहा कि हमारे यहां एग्जाम सेंटर में 6 सौ अभ्‍यर्थियों पंजीकृत हैं. हमने पूर्ण सुरक्षा के प्रबंध किये है. इस बार मेटल डिटेक्‍टर से परीक्षार्थियों की तलाशी ली जा रही है. बन‍ियान में आए परीक्षार्थी को बाहर निकालने के सवाल पर श्‍याम लाल ने कहा कि विभाग द्वारा दिशानिर्देश जारी करने के बाद भी कई परीक्षार्थी उसकी पालना नहीं करते हैं. ऐसे ही एक परीक्षार्थी अर्द्धनग्‍न अवस्‍था में एग्जाम सेंटर में आ गया, जिसके चलते उसे हमने हाफ आस्‍तीन शर्ट पहनकर आने के लिए कहा था. 

भूकंप के झटकों से हिला तेलंगाना, सहमे लोग

बड़ी खबर! कर्मचारियों के लिए 'टाटा स्टील' लेकर आई ये 2 बड़ी स्कीम, जानिए इसके फायदे

इस वर्ष लगभग 500,000 अफगानों को स्वास्थ्य सहायता प्राप्त हुई: रिपोर्ट्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -