खादी ग्रामोद्योग को बढ़ावा देने के लिए जल्दी बनेगी रणनीति: शहनवाज हुसैन
खादी ग्रामोद्योग को बढ़ावा देने के लिए जल्दी बनेगी रणनीति: शहनवाज हुसैन
Share:

पटना: बृहस्पतिवार को बिहार के उद्योग मंत्री शहनवाज हुसैन ने कहा कि खादी ग्रामोद्योग को बढ़ावा देकर प्रदेश में शीघ्र ही खादी नीति बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इससे रोजगार सृजन करने में भी बहुत सहायता प्राप्त होगी। बिहार प्रदेश खादी ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा आयोजित प्रदेश की खादी एवं ग्रामोद्योग संस्थाओं की बृहस्पतिवार को यहां समीक्षा बैठक हुई जिसमें उद्योग मंत्री हुसैन भी शामिल हुए। इस मीटिंग में बिहार के खादी ग्रामोद्योग में रोजगार सृजन को तेज करने को लेकर व्यापक बातचीत हुई।

वही इस मीटिंग में प्रदेश की 61 खादी समितियों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया तथा अहम सुझाव दिए। मीटिंग में बिहार की खादी नीति बनाने पर भी वार्ता हुई। मीटिंग में हुसैन ने कहा कि खादी ग्रामोद्योग को बढ़ावा देकर इसमें अधिक से अधिक रोजगार सृजन के लिए खादी नीति शीघ्र बनेगी। उन्होंने जोर देकर बोला कि खादी नीति बनाने के पहले सभी खादी समितियों से सुझाव लिया जाएगा।

साथ ही मंत्री ने दावा करते हुए कहा कि खादी वस्त्रों के प्रोत्साहन के लिए सरकार प्रयत्नशील है तथा सभी प्रभावी कदम उठा रही है है। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव पर देश में आयोजित होने वाले 75 मेलों में खादी उत्पादों को बेहतर तरीके से बढ़ा दिया जाएगा। खादी, हैंडलूम एवं हैंडीक्राफ्ट में रोजगार सृजन की अपार संभावनाएं हैं, इसमें लाखों रोजगार का सृजन हो सकता है, किन्तु इसके लिए सभी खादी समितियों को एकजुट होकर कार्य करना होगा।

कृषि कानून की वापसी पर बोले राहुल गांधी- अन्याय के खिलाफ़ ये जीत मुबारक हो

प्रियंका गांधी के निजी सचिव पर घर में ताक-झांक करने और मारपीट का आरोप, दर्ज हुआ केस

वापस हुए कृषि कानून, क्या अब ख़त्म हो जाएगा किसान आंदोलन ? जानिए क्या बोले टिकैत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -