OMG: एक-दो नहीं, इस महिला ने एक साथ पैदा किए 10 बच्चे, बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड
OMG: एक-दो नहीं, इस महिला ने एक साथ पैदा किए 10 बच्चे, बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड
Share:

केपटाउन: अपने किसी महिला की डिलीवरी के समय एक साथ 3 से 4 बच्चों का जन्म होने की बात तो सुनी होगी, किन्तु क्या आप ने कभी सुना है कि किसी महिला ने एक साथ दस बच्चों को जन्म दिया है? लेकिन ये 100 फीसद सच्चा मामला है, जो साउथ अफ्रीका से सामने आया है, यहां एक महिला ने एक साथ 10 बच्चों को जन्म देकर सब लोगों को चौंका दिया है. 

जानकारी के अनुसार, 7 जून को 37 वर्षीय गोसियामी धमारा सिटहोल नाम की महिला ने एक साथ दस बच्चों को जन्म देकर नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है. महिला की डिलीवरी ऑपरेशन से हुई है, जिसमे उन्होंने एक साथ ही सात लड़कों और तीन लड़कियों को जन्म दिया है. वहीं अफ्रीकी मीडिया के अनुसार, डॉक्टर ने महिला को डिलीवरी से पहले 6 बच्चों के पैदा होने की बात कही थी, जबकि महिला के पति को आठ बच्चों के पैदा होने की उम्मीद थी. वहीं अब ये दंपति अपने 10 बच्चों के जन्म से बेहद प्रसन्न है, किन्तु सिटहोल के लिए एक साथ 10 बच्चों को जन्म देना कतई आसान नहीं था. वहीं डिलीवरी के वक़्त डॉक्टरों ने बड़ी सावधानी से काम किया और महिला और उसके बच्चों की जान बचाई है.

जानकारी के अनुसार, पिछले महीने मोरक्को में माली की हलीमा सीसी नाम की महिला ने एक साथ 9 बच्चों को जन्म देकर नया गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया था, किन्तु उनका यह रिकॉर्ड अब एक महीने बाद ही टूट गया है, क्योंकि सिटहोल ने एक साथ 10 बच्चों को जन्म दिया है.

'2 साल बच्ची को हुई ऐसी बीमारी कि रहेगा छोटा कद और चलना पड़ेगा रेंगकर

अगर आपके पास है 500 रुपए का ऐसा नोट तो आपको मिलेंगे 10 हज़ार रुपए

महिला ने मंगाए 4 चिकन बर्गर, हुआ कुछ ऐसा कि उड़ गए होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -