देखना चाहता था बेहतर नज़ारा, ज्वालामुखी के गड्ढे में गिरा शख्स
देखना चाहता था बेहतर नज़ारा, ज्वालामुखी के गड्ढे में गिरा शख्स
Share:

न्यूयॉर्क: एक 32 वर्ष का सैनिक ज्वालामुखी का बेहतर नजारा देखने के चक्कर में 70 फीट गहरे गड्ढे में जा गिरा. ये मामला हवाई के किलौइआ वोल्कैनो से सामने आया है. अधिकारियों के अनुसार, वह बेहतर नजारा देखने के प्रयास में रेलिंग पर चढ़ गया था, इसके बाद यह हादसा हुआ. सैनिक बुरी तरह घायल हो गया, लेकिन उसे 70 फीट गहरे गड्ढे से बाहर निकाल लिया गया.

सैनिक का नाम की जानकारी नहीं मिल सकी है, लेकिन बताया जा रहा है कि वह ओहू के स्कोफील्ड बराक्स का निवासी है. वह हवाई आईलैंड पर एक अभ्यास में भाग ले रहा था. स्थानीय अधिकारी के अनुसार, घटना शाम के लगभग 6.30 बजे घटी. एक प्रत्यक्षदर्शी ने अधिकारियों को सतर्क कर दिया, इसके बाद जवान को रेस्क्यू कर लिया गया. बताया जा रहा है कि सैनिक को ज्वालामुखी के गड्ढे से रात 9.40 बजे तक नहीं निकाला जा सका था. सैनिक 300 फीट नीचे तक गिर सकता था, किन्तु एक किनारे पर टकराने के कारण वह 70 फीट नीचे अटक गया था. शख्स को गड्ढे से निकालने के बाद एयरलिफ्ट करके उपचार हेतु मेडिकल सेंटर पहुंचाया गया.

मुख्य रेंजर जॉन ब्रोवार्ड ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि विजिटर्स को सेफ्टी बैरिअर्स कभी नहीं तोड़ना चाहिए. ऐसा करना बेहद खतरनाक हो सकता है और उनकी मौत भी हो सकती है. किलौइआ वोल्कैनो में फिलहाल धमाके नहीं हो रहे हैं, किन्तु फिर भी यह एक सक्रिय ज्वालामुखी है. इस ज्वालामुखी ने एक वर्ष पहले लगभग 700 घर तबाह कर दिए थे.

खबरें और भी:-

इस देश में फैली खतरनाक बीमारी, अब तक निगल चुकी है 1000 जिंदगियां

तूफ़ान फोनी से निपटने के लिए भारत की योजना का मुरीद हुआ संयुक्त राष्ट्र

श्रीलंका के सेनाध्यक्ष का बड़ा खुलासा, कहा- ‘ट्रेनिंग के लिए’ कश्मीर और केरल गए थे हमलावर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -