CISF प्रशिक्षण केंद्र में ट्रेनिंग के दौरान जवान की मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतज़ार
CISF प्रशिक्षण केंद्र में ट्रेनिंग के दौरान जवान की मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतज़ार
Share:

भोपाल:  राजस्थान से प्रशिक्षण के लिए उतई के CISF प्रशिक्षण केंद्र में आए जवानों में से एक जवान की ट्रेंनिग के दौरान मृत्यु हो गई. मृत जवान मोहनलाल चौधरी जयपुर का निवासी था. पुलिस के मुताबिक प्रशिक्षण के दौरान जवान दौड़ने की ट्रेंनिग कर रहे थे कि, अचानक जवान गश खाकर गिर गया. तत्काल जवान को भिलाई के निजी अस्तपताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने जवान को मृत घोषित कर दिया.

दरअसल, CISF प्रशिक्षण केंद्र में जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के 973 जवानों की ट्रेनिंग चल रही है. बताया जा रहा है कि तेज गर्मी के बीच जवानों को प्रशिक्षण के लिए 10 किमी की दौड़ लगवाई जा रही थी. इसी बीच जवान बेहोश हो गया. पुलिस ने कहा कि सुबह ट्रेंनिग करते वक़्त जवान बेहोश हो गया था. उसे तुरंत भिलाई के स्पर्श अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसकी मृत्यु हो गई. जिसके बाद अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का असली कारण का पता चल पाएगा.

बहरहाल जवान तो इस दुनिया से चला गया, किन्तु गौर करने वाली बात यह कि इस गर्मी के दिनों में जहां आधा भारत 45 से 48 डिग्री पर तप रहा है और मौसम वैज्ञानिक घरों से बाहर ना निकलने और सुरक्षा रखने  की चेतावनी दे रहे हैं तो दूसरी तरफ  इस गर्मी जवानों को 10 किलो मीटर दौड़ करवाना कहां तक जायज है?

मई में पिछले साल के मुकाबले 78 फीसदी घट गया भारत का आयलमील निर्यात

विदेशों से आयात सस्ता होने के कारण कपास के भाव पर पड़ा सीधा असर

दालों की कीमतों पर नियंत्रण के लिए सख्त हुई केंद्र सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -