आईबीएम द्वारा उठाया गया एक स्मार्ट कदम, जानिए
आईबीएम द्वारा उठाया गया एक स्मार्ट कदम, जानिए
Share:

109 साल पुरानी कंपनी आईबीएम ने इस हफ्ते के विभाजन की घोषणा की सीईओ अरविंद कृष्णा की लंबी अवधि की योजना के बाद, जो कि व्यापक कारोबार को सुव्यवस्थित करने के लिए है। नया आईबीएम "न्यूको" अपने हाइब्रिड क्लाउड प्लेटफॉर्म पर केंद्रित होगा, जिसका फर्म $1 ट्रिलियन मार्केट अवसर का प्रतिनिधित्व करता है। क्लाउड मार्केट में अमेज़न, AWS और Microsoft Azure का वर्चस्व है, लेकिन मजबूत वृद्धि को देखने के लिए जारी है, विशेष रूप से वैश्विक महामारी दूरस्थ काम को प्रोत्साहित करती है।

कृष्णा ने कहा, "हमने नेटवर्किंग को वापस 90 के दशक में विभाजित किया, हमने पीसी को 2000 के दशक में वापस कर दिया, हमने लगभग पांच साल पहले अर्धचालकों को विभाजित किया, क्योंकि उनमें से सभी जरूरी नहीं कि एकीकृत मूल्य प्रस्ताव में खेलें।" कंपनी के पास 90,000 कर्मचारियों को रोजगार देने और राजस्व में $19 बिलियन के आधिकारिक दस्तावेजों में "न्यूको" के रूप में इसका प्लेसहोल्डर नाम है। आईबीएम के रूप में यह वर्तमान में लगभग 352,000 कर्मचारी हैं। दिसंबर 2021 में अनुमान के अनुसार विभाजन समाप्त हो जाने के बाद न्यूको ने कुछ 4,600 ग्राहकों की सूची के साथ दुनिया का "अग्रणी प्रबंधित बुनियादी ढांचा सेवा प्रदाता" होगा, जो फॉर्च्यून 100 का 75 प्रतिशत से अधिक को कवर करता है।

"आईबीएम ने कहा कि तंग एकीकरण और अपने खुले हाइब्रिड क्लाउड और एआई समाधानों पर ध्यान केंद्रित करने के साथ, आईबीएम उच्च मूल्य वाले क्लाउड सॉफ़्टवेयर और समाधानों में बहुमत के साथ सेवाओं में अपने राजस्व के आधे से अधिक के साथ एक कंपनी से आगे बढ़ेगा।" वेसबश सिक्योरिटीज के मार्केट एनालिस्ट मोशे कटरी ने कहा कि विभाजन एक स्मार्ट कदम था। कटरी ने कहा, "आईबीएम अनिवार्य रूप से एक सिकुड़ते हुए, कम मार्जिन वाले ऑपरेशन से छुटकारा पा रहा है, जो ऑटोमेशन और क्लाउड का प्रभाव पड़ता है, कटरी ने कहा बाकी ऑपरेशन के लिए मजबूत विकास को प्रभावित करता है।" कृष्णा ने अप्रैल 2020 में सीईओ में अपने पद का कारभार संभाला। वे ओपन-सोर्स सॉफ्टवेयर फर्म रेड हैट के $ 34 बिलियन अधिग्रहण के पीछे ऊर्जा थे। Red Hat का सॉफ्टवेयर IBM के नए हाइब्रिड क्लाउड प्रसाद की कुंजी है।

ATM से नहीं निकले पैसे, फिर भी अकाउंट से कट गई राशि, जानिए कैसे मिलेगा रिफंड

खुशखबरी: 2050 तक विश्व की तीसरी सबसे बड़ी इकॉनमी बन जाएगा भारत !

भारत ही नहीं बल्कि विश्व स्तर पर मूल्यवान है TCS

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -