एक कनाडाई सिख महिला है ISIS के ग्रुप में, जो कर सकती है दिल्ली में धमाके
एक कनाडाई सिख महिला है ISIS के ग्रुप में, जो कर सकती है दिल्ली में धमाके
Share:

नई दिल्ली : खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस द्वारा दिल्ली में आतंक फैलाने की खबर है। इसके लिए एक सिख कनाडाई महिला काम में लगी है। खुफिया विभाग का कहना है कि इस्लामिक स्टेट के कुछ एजेंट पहले से ही दिल्ली में फैले हुए है। एजेंसी के पास महिला से जुड़ी जानकारी जैसे नाम व पासपोर्ट डिटेल भी है।

हांला कि इस पर संदेह है। इसे देखते हुए एयरपोर्ट्स को पहले ही सावधान किया जा चुका है। महिला की उम्र लगभग 35 वर्ष बताई जा रही है। इस महिला का पासपोर्ट दिसंबर 2016 तक एक्सपायर हो जाएगा। सुरक्षा कारणों को देखते हुए महिला से जुड़ी जानकारियों को पब्लिश नहीं किया गया है।

बता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने पहले ही इस मामले में 25 लोगों को हिरासत में ले लिया है। यह पहली बार है जब कोई सिख महिला आईएसआईएस से जुड़ी है। महिला द्वारा दिल्ली में प्रवेश किए जाने को लेकर एक खाका भी तैयार किया गया है।

इसमें अन्य देशों की भी मदद ली जा रही है। इसके पहले ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली आदिल फयाज वादा नाम की एक महिला जिहादी बनने के लिए सीरिया की यात्रा पर निकली थी। प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, अब तक 24 भारतीयों ने आईएसआईएस का रुख किया है, जिसमें से 6 अलग-अलग घटनाओं में मारे गए। इनमें से दो वापस आ चुके है। जब कि 16 ने पूरी तरह आईएसआईएस ज्वाइन कर लिया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -