सरकारी स्कूल में 8 वर्षीय बच्ची को बिच्छू ने डंक मारा, हुई दर्दनाक मौत
सरकारी स्कूल में 8 वर्षीय बच्ची को बिच्छू ने डंक मारा, हुई दर्दनाक मौत
Share:

बेमेतरा: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के एक सरकारी विद्यालय में बिच्छू के डंक मारने से चोटिल 8 वर्ष की बच्ची की मौत हो गई। घटना बुधवार को बंधी गांव के सरकारी प्राथमिक विद्यालय में हुई। बालिका की पहचान दूसरी कक्षा की विद्यार्थी दिव्या मंडावी के तौर पर की गई है।

साथ ही बताया जा रहा है कि दिव्या मंडावी लंच ब्रेक के चलते ग्राउंड में खेल रही थी। इसी के चलते उसे बिच्छू ने डंक मार दिया। लड़की के शोर मचाने पर आसपास खेल रही बच्चे एवं बच्चियों ने बिच्छू को देखा तथा इसकी खबर अध्यापकों को दी। घटना के बाद चोटिल दिव्या को पास के दधी गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। यहां से प्राथमिक उपचार के पश्चात् उसे बेमेतरा जिला चिकित्सालय ले जाया गया।

बेमेतरा जिला चिकित्सालय में पहुंचने के बाद यहां के चिकित्सकों ने दिव्या की हालत गंभीर बताई। साथ ही गंभीर हालत को देखते हुए उसे राजधानी रायपुर शिफ्ट करने की सलाह दी। कहा जा रहा है कि रायपुर ले जाने के समय सिमगा के पास दिव्या ने दम तोड़ दिया। दूसरी तरफ घटना की जानकारी के पश्चात् छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने दुख जताया। मुख्यमंत्री बघेल के निर्देश पर बेमेतरा जिला शिक्षा अफसर ने मृत विद्यार्थी दिव्या के पिता को आर्थिक सहायता के तौर पर एक लाख रुपये का चेक सौंपा है। साथ ही दिव्या के पिता को चार लाख रुपये की अतिरिक्त सहायता प्रदान की जाएगी।

मात्र 20 रु फीस, 20 रु की दवा.., वो वैद्य, जो जड़ी-बूटियों से कर रहा MS धोनी का इलाज

मुंबई में भारी बारिश कहर, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

डेविस कप 2022 में 16-17 सितंबर को नार्वे से भिड़ेगा इंडिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -