पाकिस्तान ने बनाया चौथी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड
पाकिस्तान ने बनाया चौथी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड
Share:

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे डे नाईट टेस्ट में चौथी पारी पाकिस्तान के टीम ने एक नया रिकॉर्ड रिकॉर्ड बनाया. उसने ब्रिस्बेन के मैदान पर चौथी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का इंग्लैंड का रिकॉर्ड तोड़ा. 2006 में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 370 बनाए थे, लेकिन अब पाकिस्तान ने 410 बना लिए हैं. ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा पारी 202 रन पर घोषित करते हुए पाकिस्तान के सामने 490 रन का लक्ष्य रखा.

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने 173 रन पर पांच विकेट गवां दिए थे. छठे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए असद शफ़ीक़ ने शानदार शतक लगाते हुए ब्रिस्बेन के मैदान पर किसी पाकिस्तानी बल्लेबाज का सर्वश्रेष्ठ स्कोर अपने नाम किया.1999 में अनवर ने इस मैदान पर 119 रन बनाए थे. फिलहाल पाकिस्तान को यह मैच जीतने के लिए 80 से भी कम रन चाहिए और पाकिस्ता नगर यह मैच जीत जाता है तो वो टेस्ट मैच में सबसे बड़ी चेस करने वाली टीम बन सकती है.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 429 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया के तरफ से कप्तान स्टीवन स्मिथ (130) और पीटर हैंड्सकॉम्ब (105) ने शतक ठोके. पाकिस्तान अपनी पहली पारी में सिर्फ 142 रन ही बना पाया था. इस मैदान पर पाकिस्तान का यह पहली पारी के तहत सबसे कम स्कोर है.

15 साल बाद भारत ने जीता जूनियर हॉकी World Cup

25 मीटर पिस्टल के फाइनल में पहुंची हीना सिद्धू,

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -