'तुम कौन होते हो री-इमेजिन करने वाले', बिना नाम लिया नेहा पर एआर रहमान का तंज
'तुम कौन होते हो री-इमेजिन करने वाले', बिना नाम लिया नेहा पर एआर रहमान का तंज
Share:

सिंगर नेहा कक्कड़ के आज लाखो नहीं करोड़ो फैंस हैं लेकिन वह दिन पर दिन ट्रोल हो रहीं हैं। जी दरअसल सिंगर अपने लेटेस्ट सॉन्ग 'ओ सजना' के चलते ट्रोल हो रहीं हैं। नेहा कक्कड़ के इस गाने ने म्यूजिक इंडस्ट्री में रीमिक्स सॉन्ग को लेकर फिर से बहस छेड़ दी है। जी दरअसल फाल्गुनी पाठक के एवरग्रीन सॉन्ग 'मैंने पायल है छनकाई' का रीमिक्स वर्जन बनाकर नेहा कक्कड़ ट्रोल्स के निशाने पर आ गई हैं। इस समय फाल्गुनी पाठक तो नेहा कक्कड़ से नाराज है ही इसी के साथ कुछ और सिंगर्स भी अब इस कंट्रोवर्सी में फालगुनी को सपोर्ट करने आ गए हैं। अब इसी लिस्ट में शामिल हुए हैं म्यूजिक इंडस्ट्री के दिग्गज ए आर रहमान।

जी दरअसल एआर रहमान ने रीमिक्स कल्चर पर रिएक्ट किया है। वैसे उन्होंने नेहा कक्कड़ का नाम तो नहीं लिया है मगर उनकी बातें सिंगर पर तंज नजर आती हैं। जी दरअसल एआर रहमान ने कहा- ''जितना ज्यादा मैं इसे (रीमिक्स कल्चर) देखता हूं, उतना ही ये विकृत होता है। कंपोजर की इंटेशन विकृत हो जाती है। लोग कहते हैं- मैंने इसे री-इमेजिन किया है। तुम कौन होते हो री-इमेजिन करने वाले? मैं हमेशा किसी और के काम को लेकर सावधान रहता हूं। आपको दूसरों के काम को इज्जत देनी चाहिए और मुझे लगता है ये ग्रे एरिया है। हमें इसे सुलझाने की जरूरत है।'' इसी के साथ रहमान से सवाल पूछा गया एक म्यूजिशियन को प्रोड्यूसर-डायरेक्टर्स से उसकी खुद की ट्यून्स को मॉर्डन टच देने के लिए रीमिक्स या रीमेक करने की अपील पर कैसे डील करना चाहिए?

तो इसके जवाब में रहमान ने कहा- ''हमारा तेलुगू म्यूजिक लॉन्च था और प्रोड्यूसर ने कहा- जो भी गाने आपने और मणिरत्नम ने फिल्म 'पोन्नियिन सेल्वन' के लिए बनाए हैं वे फ्रेश साउंड करते हैं। क्योंकि इनकी डिजिटल मास्टरिंग हुई है। इसमें पहले से वो खूबी है और हर कोई उसे सराह रहा है। इसलिए अगर हमें ये करने की जरूरत है तो हमें इसे रीक्रिएट करना होगा। बेशक लोग परमिशन लेते हैं लेकिन आप कुछ लेटेस्ट नहीं ले सकते और उसे दोबारा से रीमेक नहीं कर सकते। ये अजीब लगता है।' एआर रहमान से पहले नेहा को सोना मोहपात्रा ने भी निशाने पर लिया था।

नोरा से लेकर जैकलीन तक को अन्वेषी जैन ने छोड़ा पीछे, वीडियो वायरल

आशा पारेख को मिलेगा दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड

बिग बॉस 16 के लिए चारु असोपा और राजीव ने चला तलाक का दांव! अब खुद एक्ट्रेस ने बताया सच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -