मुझे भी आमिर जैसे हालातो से जूझना पड़ा : एआर रहमान
मुझे भी आमिर जैसे हालातो से जूझना पड़ा : एआर रहमान
Share:

नई दिल्ली : बॉलीवुड के सुपर स्टार आमिर खान के असहिष्णुता वाले बयान के बाद इस मुद्दे की चिंगारी में फिर से ज्वाला भड़काने लगी है। अभिनेता और राजनेता से लेकर आम इंसान ने इस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। इसके बाद अब सुरों के बेताज बादशाह मशहूर संगीतकार एआर रहमान भी इस आग में कूद पड़े हैं।

एक अंग्रेजी समाचारपत्र के मुताबिक ऑस्कर विनर रहमान ने कहा है कि कुछ महीने पहले उन्हें भी आमिर खान जैसे हालातो से जूझना पड़ा था। बता दे की आमिर ने सोमवार को कहा था कि देश का माहौल देखकर उनकी पत्नी किरण राव ने एक बार सवाल किया था कि क्या उन्हें देश छोड़ देना चाहिए।

बस इसके बाद से ही देशभर में बवाल मच गया और लोगों ने बयान बाजी शुरू कर दी। जानकारी दे की मंगलवार को पणजी में आयोजित हो रहे 46वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में रहमान मौजूद थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि कुछ महीने पहले वह भी इन हालातो का सामना कर चुके है।

मुंबई की रजा अकादमी द्वारा जारी किए गए एक फतवे का रेफरेंस देते हुए उन्होंने कहा की उन्हें यह फतवा ईरानी फिल्म मोहम्मद सेंजर ऑफ गॉड में म्यूजिक देने के कारण दिया गया था। यह ईरान की सबसे महंगी फिल्म थी जिसकी कॉस्ट 253 करोड़ थी। फिल्म में पैगंबर साहब के बचपन की कहानी दिखाई गई है।

हालांकि उनका किरदार निभाने वाले अभिनेता का चेहरा नहीं दिखाया गया है सिर्फ परछाईं दिखाई गई है। लेकिन फतवे में कहा गया था कि इस ईरानी फिल्म ने इस्लाम का मजाक उड़ाया है। लोगो ने कहा की जो मुस्लिम मजीदी और रहमान इस फिल्म में काम कर रहे हैं वो नापाक हो गए हैं उन्हें फिर से कलमा पढ़ने की जरूरत है।

रहमान ने आगे कहा कि कुछ भी हिंसक नहीं होना चाहिए। हमें दुनिया को यह दिखाना चाहिए कि भारत में बेस्ट सिविलाइजेशन है। हमें मिलकर पूरी दुनिया को बताना चाहिए की हम महात्मा गांधी के देश में रहते है। गांधीजी ने कहा था कि हिंसा के बिना भी हम कैसे बदलाव ला सकते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -