'डिप्टी जेलर है मेरी मौत का जिम्मेदार...', अम्बाला जेल में एक और कैदी ने की ख़ुदकुशी
'डिप्टी जेलर है मेरी मौत का जिम्मेदार...', अम्बाला जेल में एक और कैदी ने की ख़ुदकुशी
Share:

चंडीगढ़: अंबाला की सेंट्रल जेल एक बार फिर विवादों में है. यहां जेल में कैदी के आत्महत्या करने का मामला काफी तूल पकड़ चुका है, जहां एक कैदी ने अपने हाथ पर लिखे सुसाइड नोट में डिप्टी जेलर राकेश लोहचर का नाम लिखा है. कैदी ने अपने हाथ पर लिखा कि मेरी मौत के जिम्मेदार डिप्टी जेलर राकेश लोहचर है. डिप्टी जेलर पर लगे गंभीर आरोपों के बीच दो दिन पहले उनका ट्रांसफर पंचकूला जेल में कर दिया.

बता दें क‍ि अंबाला सेंट्रल जेल सवालों के दायरे में आ चुकी है क्योंकि यहां ख़ुदकुशी का मामला पहली बार नहीं हो रहा है. इससे पहले जून 2020 में भी 2 कैदी आत्महत्या कर चुके हैं. पिछले एक हफ्ते से जेल प्रशासन पर बंदियों के साथ मारपीट के इल्जाम लग रहे हैं और अब एक बंदी ने ख़ुदकुशी कर डिप्टी जेलर को उसका दोषी ठहराया है.  मृतक कैदी के बेटे अजय ने जानकारी देते हुए बताया कि उसके पिता को 20 वर्ष की सजा हुई थी, किन्तु बुधवार को फ़ोन आया कि उसके पिता की मौत हो चुकी है. उनके बाजू पर 'राकेश लोहचर मौत का जिम्मेदार है', लिखा हुआ था.

इस मामले में DSP सुलतान सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि एक कैदी की ख़ुदकुशी का मामला आया है, जिसका नाम विजय है और उसको  धारा 302 के मामले में आजीवन कारावास की सजा हुई. पुलिस मामले की जांच कर रही है. जो भी सच सामने आएगा, उसके तहत कार्यवाही की जाएगी.

मशहूर अमेरिकन गायिका लेडी गागा गाएंगी राष्ट्रगान, ये हॉलीवुड स्टार करेंगी परफॉर्म

MP: पन्ना में हीरा खदान को जारी रखेगी राज्य सरकार

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर लगा ब्रेक, आज कीमतों में नहीं हुआ बदलाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -