केरल में एक पुलिसकर्मी यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार
केरल में एक पुलिसकर्मी यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार
Share:

पुलिसकर्मियों द्वारा भी अपराध बढ़ रहे हैं। हाल ही में केरल के एक पुलिस अधिकारी को कोच्चि में एक साल तक एक महिला को ब्लैकमेल करने और यौन शोषण में शामिल होने के बाद जेल में डाल दिया गया है। गिरफ्तार की पहचान बाबू मैथ्यू के रूप में की गई है, जिन्होंने एर्नाकुलम सेंट्रल पुलिस स्टेशन में अतिरिक्त सब इंस्पेक्टर के रूप में कार्यभार संभाला है। शिकायतकर्ता ने सितंबर में मुलंथुरथि पुलिस थाने का दरवाजा खटखटाया, जिसके बाद भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (एक पुलिस अधिकारी होने और बलात्कार करने) के तहत एक शिकायत का खुलासा किया गया, जिसमें न्यूनतम सात साल की जेल और जुर्माना शामिल है।

आरोपी सब इंस्पेक्टर बाबू मैथ्यू ने पिछले महीने अग्रिम जमानत के लिए निचली अदालत का दरवाजा खटखटाया था। हालांकि, उनकी जमानत याचिका निचली अदालत ने खारिज कर दी थी। इसके बाद, उन्होंने अग्रिम जमानत याचिका के साथ केरल उच्च न्यायालय का रुख किया। बाद में, उन्होंने उच्च न्यायालय से आवेदन वापस ले लिया और शुक्रवार (2 अक्टूबर) को पुलिस स्टेशन के सामने आत्मसमर्पण कर दिया, “मुलन्थुरुथि पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस अधिकारी ने एक प्रमुख दैनिक को बताया। पीड़िता के अनुसार, आरोपी गश्त ड्यूटी के दौरान महिला के संपर्क में आया। उसे यातायात अपराध के लिए जुर्माना भरने के लिए कहा गया था। इसके बाद दोनों कथित तौर पर एक-दूसरे के करीब आ गए, जिसमें शामिल अधिकारी उनके घर अक्सर जाते थे।

पीड़िता ने यह भी कहा है कि एक साल से उसे ब्लैकमेल और यौन शोषण किया जा रहा था। रिपोर्टों के अनुसार, महिला ने आपराधिक प्रक्रिया संहिता या सीआरपीसी की धारा 164 के तहत एक गोपनीय बयान भी दिया था। प्रावधान के अनुसार, कोई भी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट या न्यायिक मजिस्ट्रेट, चाहे या नहीं वह मामले में अधिकार क्षेत्र रखता है, एक जांच के दौरान किए गए कबूलनामे या बयान को रिकॉर्ड कर सकता है।

संस्कार वाले बयान देने वाले बीजेपी विधायक को पड़ा भारी, कुमार विश्वास ने कही ये बात

केंद्र सरकार को समर्थन देने के लिए राज्य सरकार पर जमकर बरसे एमएम हसन

योगी सरकार का बड़ा एलान, उत्तर प्रदेश में लगेंगें दुर्गा पंडाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -