एक चुटकी नमक बना सकता है आपकी त्वचा को खूबसूरत
एक चुटकी नमक बना सकता है आपकी त्वचा को खूबसूरत
Share:

नमक हमारे खाने के स्वाद को बढ़ाने का काम करता है. नमक के बिना किसी भी खाने का स्वाद अधूरा सा लगता है. पर क्या आप जानते हैं कि नमक आपकी त्वचा को भी खूबसूरत बना सकता है. सिर्फ एक चुटकी नमक के इस्तेमाल से आप खूबसूरत और बेदाग त्वचा पा सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे नमक के इस्तेमाल से आप अपनी त्वचा में निखार ला सकते हैं. 

1- एक बर्तन में पानी लेकर हल्का गर्म कर ले. अब इसमें थोड़ा सा सेंधा नमक डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसे एक स्प्रे बोतल में भर लें. अब इसे अपने चेहरे पर स्प्रे करें. ऑयली स्किन वाली लड़कियों के लिए यह बहुत कारगर उपाय होता है. 

2- सेंधा नमक में एक चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- एक चुटकी सेंधा नमक में दो चम्मच ओटमील  पाउडर, थोड़ा सा नींबू का रस और बादाम के तेल की कुछ बूंदों को मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में निखार आ जाएगा. 

4- एक कटोरी में थोड़ा सा ऑलिव ऑयल ले ले. अब इसमें थोड़ा सा नारियल का तेल और एक चम्मच सेंधा नमक डालकर पेस्ट बना लें. अब इससे अपने चेहरे को स्क्रब करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा पर मौजूद डेड स्किन साफ हो जाएगी और आप के चेहरे में निखार आएगा. सेंधा नमक के पानी से नहाने से थकान दूर हो जाती है.

 

बालों को काला करने के लिए डाई की जगह करें नेचुरल चीजों का इस्तेमाल

बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से पाएं खूबसूरत और गोरी त्वचा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -