गुड़ का एक टुकड़ा सोया भाग्य को जगा सकता है, धन में वृद्धि कर सकता है, बस इसका उपयोग करें

गुड़ का एक टुकड़ा सोया भाग्य को जगा सकता है, धन में वृद्धि कर सकता है, बस इसका उपयोग करें
Share:

आज के समय में चॉकलेट को मीठे विकल्प के रूप में प्रचारित करने वाले विज्ञापनों के दौर में, पारंपरिक ज्ञान अभी भी शुभ और सफल प्रयासों के लिए गुड़ का पक्षधर है। गुड़ न केवल भोजन में मिठास जोड़ता है, बल्कि यह कई लाभकारी गुण भी प्रदान करता है।

सौर प्रभाव को बढ़ाना

अगर आपकी कुंडली में सूर्य कमजोर है तो अपने दिन की शुरुआत पानी के साथ थोड़ा सा गुड़ खाकर करें। इसके अलावा लगातार आठ रविवार को मंदिर में 800 ग्राम गेहूं और 800 ग्राम गुड़ चढ़ाएं। ऐसा करने से सूर्य का प्रभाव मजबूत होता है।

वित्तीय राहत

क्या आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं? एक आसान उपाय यह है कि लाल कपड़े में गुड़ का एक छोटा टुकड़ा और एक सिक्का बांध लें। इसे देवी लक्ष्मी की तस्वीर के सामने रखें और रोजाना पूजा करें। पांच दिनों तक देवी दुर्गा की पूजा करने के बाद इस कपड़े को अपनी तिजोरी या जहां भी आप अपना पैसा रखते हैं, वहां रख दें।

ऋण निवारण

बढ़ते कर्ज से मुक्ति के लिए हल्दी की सात गांठें और गुड़ का एक छोटा टुकड़ा पीले कपड़े में बांधकर रखें। इस कपड़े को 21 दिनों तक अपने पैसे रखने की जगह पर रखें, फिर कपड़े को बहते पानी में बहा दें। ऐसा करने से कर्ज से मुक्ति मिलती है।

विवाह को सुगम बनाना

क्या आप विवाह के लिए उपयुक्त जीवनसाथी की तलाश में हैं? हर गुरुवार को गाय को आटे की लोई, गुड़, घी और हल्दी का मिश्रण खिलाएं। ऐसा माना जाता है कि लगातार सात गुरुवार तक किए जाने वाले इस अनुष्ठान से विवाह की संभावनाएँ तेज़ी से बढ़ती हैं।

कैरियर प्रगति

क्या आप नई नौकरी या पदोन्नति की तलाश में हैं? रोज़ाना घर से निकलने से पहले दिन की पहली रोटी गाय को खिलाएँ, उसमें थोड़ा सा गुड़ मिलाएँ। ऐसा माना जाता है कि इस अभ्यास से कुछ ही दिनों में आपके करियर में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।

साक्षात्कार में सफलता

क्या आप इंटरव्यू की तैयारी कर रहे हैं? माना जाता है कि बाहर जाते समय गाय को आटा या गुड़ खिलाना आपके प्रयासों में सफलता दिलाता है। ऐसा माना जाता है कि यह सरल कार्य आपके सफल परिणाम की संभावनाओं को बढ़ाता है। ये पारंपरिक प्रथाएँ जीवन के विभिन्न पहलुओं को सकारात्मक रूप से प्रभावित करने की गुड़ की क्षमता में स्थायी विश्वास को उजागर करती हैं। चाहे वित्तीय स्थिरता, करियर में उन्नति या वैवाहिक सामंजस्य की तलाश हो, गुड़ को इसके शुभ गुणों के लिए हमेशा से ही इस्तेमाल किया जाता रहा है।

ONGC में निकली नौकरियां, फटाफट आवेदन कर लें ये लोग

KGMU Senior Resident Recruitment 2024 - 54 पदों के लिए आवेदन करें

ग्रेजुएट्स के लिए यहाँ मिल रहा है नौकरी पाने का मौका, 1.40 लाख तक मिलेगी सैलरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -